इंग्लिश मालकिन की कोई बात नहीं सुनता था कुत्ता, पता चला सिर्फ समझ आती थी स्पैनिश !


पेट्स (Pets and Owner) के शौकीन लोगों के लिए वो किसी फैमिली मेंबर से कम नहीं होते. वो उन्हें प्यार भी करते हैं और अपने मुताबिक उन्हें इंस्ट्रक्शन भी देते हैं. कुछ ऐसा ही किया एक महिला ने, जब वो एक प्यारा सा डॉग एडॉप्ट (Dog Adoption) करके घर ले आई. डॉग को वो भरपूर प्यार देती थी, लेकिन डॉग था कि उसकी कोई बात मानने को तैयार ही नहीं था.

जब भी कुत्ते की मालिकन उसे उठने को कहे, तो वो बैठा रहता था और जब रुकने को कहे तो अपनी जगह से भाग जाता था. परेशान मालकिन को पता ही नहीं चल रहा था कि आखिर माज़रा क्या है. काफी सोच-विचार और जांच-पड़ताल करने के बाद आखिरकार मालिकन को कुत्ते (Dog only understands Spanish) के बारे में ऐसा सच पता चला कि हंस-हंसकर उसका बुरा हाल हो गया.

कुत्ते को सिर्फ समझ आती थी स्पैनिश
Reddit पर महिला ने इस बारे में लिखते हुए बताया कि वो टेक्सस से एक डॉग को रेस्क्यू करके लेकर आई थी. वो उसे जब घर लेकर आई, तो अलग ही कांड हो गया. महिला उसे इंग्लिश में इंस्ट्रक्शन देती थी और कुत्ता ठीक उसका उल्टा करता था. उसे लगा कि डॉग की ट्रेनिंग नहीं हुई है, इसीलिए वो बेसिक कमांड भी नहीं समझ पाता. हालांकि उसे एक दिन पता चला कि डॉग्स भाषाएं समझते हैं और उसके डॉग को सिर्फ और सिर्फ स्पैनिश ही समझ आती है.

ये भी पढ़ें- Video : वाकई इंसानों के पूर्वज हैं बंदर, दो पैर पर चलते मंकी को देखकर हो जाएगा यकीन !

डॉग के लिए मालकिन ने सीखी स्पैनिश
महिला ने फिर गूगल ट्रांसलेशन के ज़रिये स्पैनिश सीखनी शुरू कर दी. अगले दिन जब वो गार्डन में खड़े-खड़े स्पैनिश में डॉग को बुलाने लगी तो वो फटाफट उसके पास आ गया. इसके बाद तो महिला डॉग को इंस्ट्रक्शन भी पहले स्पैनिश और फिर इंग्लिश में देने लगीं ताकि कुत्ता कम से कम बाइलिंग्वल तो हो ही जाए. 2 साल के कुत्ते पर ये ट्रिक काम कर गई और जल्दी ही नई भाषा सीखने लगा है. इस पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट करते हुए कह रहे हैं कि वे जानवर सिर्फ प्यार की भाषा समझते हैं.

Tags: Dogs, Viral news, Weird news

Leave a Comment