इंसानों की तरह दो पैर पर चलता है ये कुत्ता, 1 एक्सीडेंट ने बदल दी पूरी लाइफ


कहते हैं ना कि अगर जज्बा हो तो कुछ भी किया जा सकता है. ये बात सिर्फ इंसानों पर लागू नहीं होती. सोशल मीडिया पर एक ऐसे कुत्ते का वीडियो वायरल हो रहा है, जो इंसानों की तरह दो पैर पर चलता है. जी हां, ये कुत्ता अपने पिछले पैरों पर खड़ा होकर बड़े आराम से चल लेता है. लेकिन ऐसा करने के पीछे जो घटना है, वो दर्दनाक है. डेक्सटर नाम का ये कुत्ता यूं ही शौकिया तौर पर दो पैरों पर नहीं चलता. एक एक्सीडेंट के बाद जिंदा रहने और अपनी जिंदगी को नॉर्मल जीने की ललक में उसने इंसानों की तरह चलना सीखा.

सोशल मीडिया पर डेक्सटर किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. उसकी चर्चा उसके चलने के तरीके की वजह से होती है. अपने मालिक के साथ सड़क पर, इसके अलावा घर पर भी डेक्सटर दो पैरों पर चलता नजर आता है. डेक्सटर की जिंदगी देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि अगर कोई समस्या है तो उसका समाधान भी यही मौजूद है. चाहे इंसान हो या जानवर, समस्याओं के आधार पर सभी अपनी जिंदगी में बदलाव ले आते हैं.

dog walks like human
एक्सीडेंट में खो दिए थे पैर
डेक्सटर हमेशा से ऐसे नहीं चलता था. उसका जन्म एक हेल्दी पपी के तौर पर हुआ था. लेकिन बचपन से ही डेक्सटर काफी चंचल था. वो घर से बिना किसी को बताए भाग जाता था. इसके बाद काफी ढूंढने पर वो लौटकर घर आता था. लेकिन एक बार इसी चक्कर में उसके साथ दुर्घटना हो गई. डेक्सटर घर से हाईवे पर भाग गया. जहां एक ट्रक उसके आगे के पैर पर चढ़ गया. उसके मालिक ने डेक्सटर को सड़क पर तड़पता देखा, जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. तब पता चला कि अब उसके आगे के पैर किसी काम के नहीं रहे.

सीख ली जिंदगी जीने की तकनीक
इस एक्सीडेंट के बाद भी डेक्सटर के मालिक ने इसे अकेला नहीं छोड़ा. मालिक के सपोर्ट और प्यार से डेक्सटर ने पीछे के दो पैरों पर खड़ा होना सीखा. धीरे-धीरे उसने दो पैर पर चलने की प्रैक्टिस जारी रखी और अब आखिरकार वो इसमें एक्सपर्ट हो गया है और बड़ी आसानी से दो पैरों पर चल लेता है. डेक्सटर इंसानों के लिए भी प्रेरणा बन गया है.

Tags: Ajab Gajab, Dog, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment