Thu. May 26th, 2022


हमारी धरती पर पर अलग-अलग अजूबे (Weird Things on Earth) देखने को मिलते हैं. खासतौर पर जब से इंटरनेट (Viral on Internet) हमारी ज़िंदगी में आया है, तब से रोज़ाना कुछ न कुछ ऐसा दिख जाता है, जो या तो हमें हैरान कर देता है या तो इसे देखकर हंसी आ जाती है. आज हम कुछ जानवरों की ऐसी ही तस्वीरें दिखाते हैं, जो इससे पहले आपने नहीं देखी होंगी.

हर जानवर (Craziest Animals On Earth) की अपनी खासियत होती है. उनके रोयें, बाल और पंखों का अलग-अलग स्ट्रक्चर होता है. कुछ ऐसे ही जानवरों की तस्वीरें REDDIT पर लोगों ने शेयर की हैं, जिन्हें देखकर आपको भी हंसी (Craziest Hairstyles of Animals) आ जाएगी.

कुत्ते के अजीब बाल तो कबूतर के घुंघराले पंख
The Sun की ओर से ऐसी कुछ तस्वीरों को शेयर किया गया है, जिनमें से एक हंगेरियन डॉग ( Hungarian Puli ) की हवा में उड़ते हुए तस्वीर सबसे खास है. इस तस्वीर में दिख रहा कुत्ता किसी पुराने सूत को लपेटे हुए दिख रहा है, लेकिन ये उसके रफ बाल है. देखने में ये भेड़ जैसा है, जो असल में कुत्ता है.

craziest natural animal hairstyles, animal hairstyles, Weird Animals on Earth, Viral On Social Media

तस्वीर में दिख रहा कुत्ता किसी पुराने सूत को लपेटे हुए दिख रहा है. (Credit- Reddit)

वहीं रेडिट (Reddit) पर ही एक ऐसे कबूतर की तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसके पंख सीधे नहीं होकर फैंसी घुंघराले हैं. कबूतर के ये अजीबोगरीब पंख (Strange Fathered Pigeon) देखकर आपको हंसी आ जाएगी मानो वो सीधा पार्लर से उठकर आया है.

craziest natural animal hairstyles, animal hairstyles, Weird Animals on Earth, Viral On Social Media

कबूतर के ये अजीबोगरीब पंख देखकर आपको हंसी आ जाएगी. (Credit- Reddit)

पिग के शरीर पर ऊन
इतनी ही नहीं एक ऐसा पिग भी है, जो किसी भेड़ की तरह अपने शरीर पर फ्लीस जैसे रोएं लिए हुए है. पिग की मैंगालिका ब्रीड भी दरअसल हंगरी में ही पाई जाती है.

craziest natural animal hairstyles, animal hairstyles, Weird Animals on Earth, Viral On Social Media

पिग की मैंगालिका ब्रीड भी दरअसल हंगरी में ही पाई जाती है. (Credit- Reddit)

इस तरह की अनोखी तस्वीरें देखने के बाद लगता है, शायद कुदरत भी इन जीवों को बनाते वक्त ज़रा कनफ्यूज़ हो गई होगी ! वैसे आपका क्या कहना है?

Tags: Bizarre news, Viral news, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.