एस्केलेटर में फंस गया तीन साल के बच्चे का पैर, 1 घंटे बाद ऐसे हाल में निकला बाहर


एक्सीडेंट कभी भी हो सकता है. यही वजह है कि कहा गया है सावधानी हटी दुर्घटना घटी. ऐसी ही एक दुर्घटना तीन साल के बच्चे के साथ हुई जब उसका पैर शॉपिंग मॉल के एस्केलेटर में फंस गया. करीब एक घंटे तक बच्चे का पैर एस्केलेटर में ही फंसा रहा. करीब घंटे भर बाद रेस्क्यू टीम बच्चे को बाहर निकालने में सफल हो पाया. बच्चे का राइट पैर एस्केलेटर में फंस गया था. दुर्घटना तब हुई जब बच्चे की मां का ध्यान उससे हटकर दूसरी तरफ था. तभी बच्चे का पैर एस्केलेटर में फंस गया.

मलेशियाई मीडिया BERNAMA के मुताबिक़, ये घटना 11 अप्रैल को दोपहर के करीब डेढ़ बजे हुई. बच्चा अपने माता-पिता के साथ मॉल में गया था. सेकंड फ्लोर से नीचे आते हुए अचानक उसका पैर एस्केलेटर में फंस गया था. बच्चा दर्द से कराहने लगा. जब पैर फंसा, तब एस्केलेटर चालू था. आनन-फानन में उसे रोका गया. इसके बाद तुरंत रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया.

जोर से चीखा था बच्चा
घटना की एक चश्मदीद ने बताया कि दोपहर के समय वो आराम से मॉल में शॉपिंग कर रही थी. तभी इसे एक बच्चे के चीखने की आवाज आई. उसने देखा कि एक बच्चे ने अपना पैर एस्केलेटर में फंसा लिया था. वो तो गनीमत थी कि उस समय ऊपर खड़े कुछ लोगों ने तुरंत इमजेंसी बटन दबा कर एस्केलेटर को बंद कर दिया. जिस वजह से बच्चे को ज्यादा चोट नहीं लगी.

पैर निकालने में हुई मशक्क्त
घटना के तुरंत बाद ही Selangor Fire and Rescue Department को इसकी जानकारी दे दी गई. टीम तुरंत घटनास्थल पर आई और करीब एक घंटे की मेहनत के बाद बच्चे का पैर एस्केलेटर से बाहर निकाला गया. इसके बाद बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू किया. घटना के बाद से मॉल ने लोगों के लिए एस्केलेटर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. फिलहाल जांच की जा रही है कि ये घटना हुई कैसे?

Tags: Accident, Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment