Fri. May 27th, 2022


आज के समय में लोगों ने कई तरह की तकनीक और जुगाड़ से कई तरह के हाइब्रिड फल और सब्जियां उगा ली हैं. कुछ फल तो इतने बड़े हो जाते हैं कि वो देखने में इस ग्रह के तो लगते ही नहीं है. लेकिन सच यही है कि इंसान के दिमाग और एडवांस साइंस की मदद से इन्हें आसानी से उगाया जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसे ही पौधे का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में सांप जैसे लंबे लंबे मिर्च दिखाई दे रहे हैं.

सांप जैसी लंबी ये मिर्चियां फेक नहीं हैं. ये स्नेक चिली तुर्की में उगती हैं. ये काफी लंबी होती हैं. अपनी लम्बाई के कारण ही इन्हें स्नेक चिली कहा जाता है. वैसे तो ये हरे रंग की होती है लेकिन अगर इसे पौधे में छोड़ दिया जाए, तो पक कर ये लाल रंग की भी हो जाती हैं. पहले इस वीडियो को देखकर लोगों को पहले लगा कि ये एडिटेड वीडियो है. लेकिन आपको बता दें कि तुर्की में सच में ये स्नेक चिली पैदा होते हैं.

snake chiiy

तीखे के साथ मीठा टेस्ट
वैसे तो आमतौर पर मिर्चियाँ अपने तीखेपन के कारण जानी जाती है. लेकिन बात अगर इस ख़ास टर्किश स्नेक चिलीज की करें, तो इसमें थोड़ा सा तीखापन होता है. इस वजह से लोग इसे हलके तेल में भून कर खा लेते हैं. इसके अलावा आम मिर्ची की तरह इसे काटकर खाने के ऊपर गार्निश किया जाता है. लेकिन बात अगर इसके फ्लेवर की करें, तो ये स्वीट होता है. इस वजह से आम मिर्चियों से ये काफी अलग होता है.

ऑनलाइन मंगवा सकते हैं बीज
ये स्नेक चिलीज तुर्की में खूब उगाए जाते हैं. सांप की तरह लंबे इन मिर्चियों की वहां खूब खेती होती है. ये देखने में भी काफी खूबसूरत लगते हैं. लेकिन अगर आप इन्हें अपने घर में उगाना चाहते हैं तो इसका ऑप्शन भी मौजूद है. ऑनलाइन इस मिर्ची के बीज बिकते हैं. हालांकि, ये काफी जल्दी आउट ऑफ़ स्टॉक हो जाते हैं. ऐसे में जैसे ही ये सेल के लिए आते हैं, लोगों में इसका ऑर्डर प्लेस करने के लिए होड़ मच जाती है. आप भी इसे ऑनलाइन मंगवा कर इसे अपने गार्डन में उगा सकते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Turkey, Weird news



Leave a Reply

Your email address will not be published.