Thu. May 26th, 2022


आपने अक्सर सुरक्षा विभाग के पास कुत्तों (Security Dog) को तो देखा ही होगा. उनकी चालाकी और तत्परता देख हर कोई दंग हो जाता है. इन कुत्तों के कारण सुरक्षाकर्मियों को भी काफी सहूलियत मिलती है क्योंकि वो सूंघकर ही जुर्म का पता लगा लेते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन (British police dog caught robber) में सामने आया जहां कुत्ते ने अपने दम पर अपराधी को ढूंढ निकाला और उसे जेल भेजवा दिया.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार रविवार 10 अप्रैल को लैंकशायर के ब्लैकबर्न (Blackburn, Lancashire) में एक चोर, निसान जूक (Nissan Juke) नाम की कार को ले भागा. कार चोरी हो जाने के बाद तुरंत ही पुलिस हेलिकॉप्टर, टैक्टिकल ऑपरेशन की टीम और फायरआर्म ऑफिसर्स को भेजा गया. उनके साथ वाइपर नाम का एक कुत्ता (Police dog Viper help caught dog) भी था जिसकी चालाकी के दम पर ही पुलिस, चोर को पकड़ने में कामयाब हो पाई.


कुत्ते ने फेंस के पीछे छुपे शख्स को ढूंढ निकाला
लैंकशायर पुलिस डॉग यूनिट (Lancashire Police Dog Unit) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस मामले से जुड़ी एक फोटो पोस्ट की है साथ ही पूरे मामले को डीटेल में बताया है. शख्स कार चुराकर भागा मगर उसके कार का एक्सीडेंट हो गया. जहां उसका एक्सीडेंट हुआ, वहां जब पुलिस पहुंची तो शख्स नहीं मिला. तब वाइपर ने बड़ी ही चतुराई से चोर को खोज निकाला जो फेंस के पीछे छुपा हुआ था. फोटो में नजर आ रहा है कि कुत्ता चौकन्ना होकर खड़ा है और चोर अपने घुटनों पर बैठा हुआ है.

लोगों ने वाइपर की तारीफ की
ट्विटर पर लोगों ने वाइपर की जमकर तारीफ की. एक ने लिखा कि चोर को लगा था कि वो वाइपर से बच निकलेगा, मगर वो गलत था, वाइपर अपना ध्यान रखना. दूसरे ने वाइपर को धन्यवाद देते हुए लिखा कि हम सबकी जान बचाने के लिए वाइपर का धन्यवाद, तुमने कमाल का काम किया है. एक ने तो यहां तक लिख दिया कि पुलिस को डिपार्टमेंट का नाम पुलिस डॉग से बदलकर लैंड शार्क रख देना चाहिए. लैंकशायर पुलिस डिपार्टमेंट ने भी वाइपर के साथ-साथ पूरी टीम को बधाई दी जिसने चोर को पकड़ लिया.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Reply

Your email address will not be published.