कॉटन बड का इस्तेमाल महिला को पड़ा भारी, कान से बहने लगी पस की धार


इंसान को बॉडी हाइजीन का ध्यान रखना चाहिए. बॉडी के साफ़ रहने से इंसान को कई तरह की बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है. लेकिन कई बार कुछ लोगों को इस सफाई का ऐसा कीड़ा काटता है कि लेने के देने पड़ जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपनी एक ऐसी ही आदत का भयंकर नतीजा लोगों के साथ शेयर किया. महिला को कान की सफाई की आदत थी. उसे ऐसा लगता था कि अगर ठीक से कान साफ़ ना हो, तो उसमें गंदगी की लेयर बैठ जाएगी. लेकिन ये आदत उसे महंगी पड़ गई.

कान की सफाई करने के लिए ये महिला कॉटन बड का इस्तेमाल करती थी. लेकिन इसकी वजह से महिला के कान में भयानक इन्फेक्शन हो गया. नतीजा, उसके राइट कान में तेज दर्द रहने लगा और फिर उससे पस की धार बहने लगी. ये इन्फेक्शन इतना ज्यादा था कि उसके गले से लेकर माथे में भी दर्द रहने लगा. महिला ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इसे शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया.

never use cotton buds
सुनने में होने लगी थी दिक्कत
मलेशिया की रहने वाली येन नी को अपने कान की सफाई करने की आदत थी. वो कॉटन बड से कान की सफाई करती थी. लेकिन इससे उसे रिएक्शन हो गया. उसके माथे से लेकर गले में दर्द रहने लगा. यहां तक की उसे सुनने में भी दिक्कत होने लगी. एक महीने में उसकी हालत काफी खराब हो गई. ऐसे में येन ने अस्पताल जाने का फैसला किया. जब वो अस्पताल गई, वहां डॉक्टर्स ने उसे सर्जरी की एडवाइज दे दी.

2 घंटे तक चला ऑपरेशन
कान की इस सर्जरी में आमतौर पर पंद्रह मिनट का समय लगता है. लेकिन येन की सर्जरी में करीब दो घंटे का वक्त लगा. डॉक्टर्स ने बताया कि बार-बार कान की सफाई के कारण उसके कान का पर्दा काफी अंदर चला गया था. इसी वजह से येन के कान में जलन होने लगी थी. अगर समय पर ये सर्जरी नहीं होती तो येन के बहरे होने के आसार थे. सर्जरी के बाद येन अब रिकवर हो रही हैं. उन्होंने बताया कि लोगों को कान की सफाई अवॉयड करनी चाहिए. वो जैसा है, उसे वैसा ही छोड़ देना चाहिए.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Malaysia, OMG, Weird news

Leave a Comment