कोख में पल रही पोती को अपनाने से किया इंकार तो मां ने छोड़ा घर, जानबूझकर पोते के नाम पर रखी गोदभराई


अपनी होने वाली संतान को लेकर हर मां-बाप बेहद उत्साहित रहते हैं. वो कैसा होगा? उसे क्या नामदिया जाएगा ये सब कुछ उस उत्साह का हिस्सा होता है जो होने वाले माता-पिता महसूस कर रहे होते हैं. सबसे उत्साहित करने वाला होता ये जानना की कि होने वाला बच्चा लड़का होगा या लड़की? लेकिन इस उत्साह को एक परिवार ने रोष में बदल दिया.

रेडिट के ज़रिए एक होने वाली मां ने आपबीती साझा कि जहां उसकी होने वाली बेटी को लेकर ससुरालवालों के रिएक्शन से वो इतनी खफा हो गई कि गोदभराई का फंक्शन बीच में छोड़कर चली गई. स्कैनिंग में ये जानने के बाद भी कि होने वाला बच्चा लड़की है ससुरालवालों ने बेबी शॉवर की पार्टी लड़के के हिसाब से ब्लू कलर थीम पर रखी. और ये भी कहा उनका ग्रैंडचाइल्ड लड़का ही होगा. जिसके बाद मां ने पार्टी छोड़ दी.

mum-to-be

सौ.साकेतिक- होने वाली बेटी की अवहेलना से दुखी मां अपनी ही गोदभराई बीच मे छोड़कर चली गई

कोख में बेटी होने के बाद भी बेटे के नाम पर रखी गई पार्टी
रेडिट के ज़रिए होने वाली मां यही जानना चाहती है कि क्या उसने बेबी शावर की पार्टी छोड़कर कुछ गलत किया? दरअसल महिला और उसका पार्टनर दोनों ही बच्चे के पैदा होने से पहले जेंडर जानने के इच्छुक नहीं थे. वो तो इस सरप्राइज़ और उत्साह को आखिर तक बनाए रखना चाहते थे. लेकिन परिवार की इच्छा के लिए उन्होंने स्कैन करवाया और पता चला कि आने वाले बच्चा लड़की है. हालांकि पैरेंट्स को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा वो हर रूप में अपनी औलाद के लिए प्यार ही बरसाने वाले थे. लेकिन शायद महिला के ससुराल वाले कुछ और ही सोचकर बैठे थे. उन्हें को तो हर हाल में अपना पोता ही चाहिए था पोती की तो वो कल्पना भी नहीं करना चाहते थे. इसी वजब से उन्होंने बेबी बॉय के वेलकम में ब्लू थीम गोदभराई करवाई थी.

आने वाली बेटी की अवहेलना से दुखी हो गई मां
हैरानी इस बात की थी कि अंदाज़ लगाना तो अलग बात होती. मगर यहां तो स्कैनिंग में पहले ही साफ पता चल गया कि आने वाले बच्चा लड़की है ये जानते हुए भी लड़के के हिसाब से पार्टी प्लान की गई. और ऐसा करने के पीछे जब वजह पूछी गई तो उन्होंने साफ कह दिया कि पहला बच्चा लड़की नहीं लड़का ही चाहिए. जिसका नाम स्वर्गीय ससुर जी के नाम पर रखा जाना तया था जिनकी कैंसर से मौत हो गई थी. लिहाज़ा उन्हें स्कैनिंग पर भरोसा नहीं. उनके मुताबिक स्कैनिंग की रिपोर्ट गलत है. इन बातों ने महिला को इतना दुखी किया कि वो अपनी ही गोदभराई छोड़कर चली गई. वो अपनी बेटी की अवहेलना से दुखी थी. और सबसे बड़ी बात ये कि पति ने भी अपने परिवार का साथ दिया और उनके अपमान के लिए मुझे उनसे माफी मांगने को कहा. जिसपर रेडिट यूज़र्स महिला का सपोर्ट कर रहे है और पति के ऐसे रवैये पर हैरानी जता रहे हैं.

Tags: Khabre jara hatke, Parenting, Shocking news, Weird news

Leave a Comment