Fri. May 27th, 2022


चाहे आप कितने ही अच्छे से गाड़ी चलाना क्यों न जानते हो. चाहे ड्राइविंग में आपको कितनी ही महारत हासिल हो लेकिन जब तक आपका ड्राइविंग लाइसेंस न बन गया हो सड़क पर गाड़ी लेकन निकलने की परमिशन नहीं मिल सकती. और अगर आप ऐसा करते हैं तो कानूनी पचड़े में फंसने का पूरा खतरा है.

किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. सड़क पर गाड़ी चलाते वक्त वो किसी कानून के अवहेलना की भागी न बने इसीलिए कॉलेज स्टूडेंट पोपी 2 साल से ड्राइविंग लाइसेंस पाने की कोशिश में हैं. कई बार आवेदन भी किए लेकिन अब तक परीक्षा का प्रॉसेस ही पूरा नही हो पाया और उनका कानूनी रूप से ड्राइवर बनने का सपना टलता ही जा रहा है.

driving test

सौ.इंटरनेट- पहले लॉकडाउन फिर ड्राइविंग कंपनी के मैनेजर को हुआ कोविड तो कभी खुद को कोरोना होने से टलता रहा टेस्ट

2 साल से कार चलाने को तरस रही छात्रा
ऑक्सफ़ोर्डशायर के वाटलिंगटन की रहने वाली 18 साल की पोपी ड्राइविंग टेस्ट के इंतज़ार में है. आवेदन के बाद भी पिछले 2 साल में 11 बार ड्राइविंग टेस्ट कैंसल होने से ऊब गई हैं. दरअसल कोरोना के चलते कंपनी ने हर बार टेस्ट कैंसल कर दिया. जिससे उसे ट्रैवेल के लिए दूसरों पर निर्भर रहता पड़ता है. एक बार तो उन्होंने रिटेन टेस्ट दे दिया,  लेकिन जब बारी ड्राइविंग के प्रैक्टिकल टेस्ट की आई फिर सबकुछ बंद हो गया और टेस्ट कैंसल हो गया. थकहार कर पोपी ने घर से दूर विनचेस्टर में लाइसेंस के लिए अप्लाई किया और 120 मील की 2 घंटे की यात्रा कर वहां पहुंची. घंटों तक लाइन में लगी रही. लेकिन उसका नंबर आने से पहले ही फिर से परीक्षा रद्द कर दी गई.

गाड़ी चलाने की आस में निराश हो गई छात्रा  
पोपी की समस्या ये है कि वो एक ग्रामीण इलाके में रहती है और शहर तक आने के लिए उसने पास कोई साधन नहीं मिलता. लिहाजा हर रोज़ कॉलेज आने-जाने के लिए किराए की टैक्सी पर ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. या फिर किसी दोस्त पर निर्भर रहना पड़ता है. इसलिए ड्राइविंग लाइसेंस पाना पोपी का शौक नहीं ज़रूरत है. जिसके लिए उन्होंने बहुत पापड़ बेले. लेकिन कोविड के लंबे प्रकोप के चलते ड्राइविंग टेस्ट कराने वाली कंपनी टेस्ट की तारीख मुकर्रर करके भी आखिरी वक्त में कैंसल करने को मजबूर हो रही है. फिर भी पोपी का मानना ये है कि जब परीक्षा फिर से हो तो पुराने आवेदकों को प्राथमिकता पर रखा जाए ताकी उनका इतज़ार और लंबा न खिंचे. लेकिन इस पर कोई राय बन पाई है इस बारे में कुछ पता नहीं. हैरानी की बात तो ये है कि पैपी के पास ट्रैक्टर चलाने का लाइसेंस है और वो अच्छे ले उसे चला भी लेती है फिर भी कार चलाने के लिए नए लाइसेंस के बिना वो कुछ नहीं कर सकती.

Tags: Ajab Gajab news, Driving Test, Khabre jara hatke, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.