Thu. May 26th, 2022


Woman Has 50 Pet Rats : आपने लोगों को घर में पालतू जानवरों के तौर पर कु्त्ते-बिल्लियां पालते हुए देखा होगा. कुछ लोग गाय और पिग जैसे जानवर भी पालते हैं लेकिन क्या किसी को चूहे पालने का भी शौक हो सकता है? इसके जवाब में हम आपको मिशेल रेबोन (Michele Raybon) नाम की महिला के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने घर में 50 चूहे (Woman Calls Pet Rats Babies) पाल रखे हैं.

अमेरिकन आर्मी से रिटायर हो चुकीं मिशेल रेबोन (Michele Raybon) की उम्र 51 साल है और वो कैलिफोर्निया राज्य में रहती हैं. उन्हें जानवरों से बेहद प्यार है और उन्होंने अपने घर में तरह-तरह के जानवर पाल रखे हैं. Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पेट्स में 50 चूहे भी शामिल हैं, वही चूहे, जिन्हें लोग अपने घर से भगाने में परेशान रहते हैं.

चूहों को मानती है अपने बच्चे
मिशेल रेबोन (Michele Raybon) के घर में पले हुए चूहों में से 25 मेल हैं और 25 फीमेल. खुद को एनिमल लवर कहने वाली ये महिला चूहों की देखभाल अपने बच्चों की ही तरह करती है. साल 2018 में पहली बार मिशेल एल्विस और चक नाम के दो चूहे लेकर आई थी. इसके बाद इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही गई. इस वक्त कुल 50 चूहे उसके घर में पले हैं. जिनसे जुड़े वीडियो और फोटो वो शेयर करती रहती हैं. वो न सिर्फ इनकी बच्चों की तरह केयर करती हैं बल्कि इन्हें अपने बेबीज़ कहती हैं.

Woman Has 50 Pet Rats, Pet Rats, Michele Raybon, Woman Calls Pet Rats Babies, Pets, Woman Calls Pet Rats Babies, Pets and Owners, Viral On Internet, Trending News

मिशेल रेबोन (Michele Raybon) के पेट्स में 50 चूहे भी शामिल हैं. (Credit- Michele Raybon)

ये भी पढ़ें– इंग्लिश मालकिन की कोई बात नहीं सुनता था कुत्ता, पता चला सिर्फ समझ आती थी स्पैनिश !

चूहों के साथ पली है बिल्ली भी !
अब इससे बड़ा अजूबा आपने नहीं देखा होगा. चूहों को देखकर जीभ लपलपाने वाली बिल्ली भी इनके साथ ही पली हुई है, लेकिन इन्हें नुकसान नहीं पहुंचाती. महिला के मुताबिक उनके चूहे मिलनसार स्वभाव के हैं और खाने के वक्त दौड़ते हुए उनके पास आते हैं. हर चूहे का अपना स्वभाव है और वे घर में रहते हुए कुछ भी गलत नहीं कर सकते. मिशेल के बास सिर्फ बिल्ली-चूहे ही नहीं, 4 पालतू कुत्ते और 2 पिग्स भी हैं. हर जानवर के रहने के लिए उन्होंने अलग जगह और खाना-पीना रखा हुआ है.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.