Thu. May 26th, 2022


ड्रग्स या शराब स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. लोग इस बात को जानने के बावजूद इनका सेवन करते हैं, जिनके भयानक अंजाम भुगतने पड़ते हैं. दूसरों की हालत देखने के बाद भी लोग सबक नहीं सीखते. जब स्थिति आउट ऑफ़ कंट्रोल हो जाती है तब इंसान की आंखें खुलती है. सोशल मीडिया पर लिवरपूल यूके की रहने वाली डैनिएला वेस्टब्रूक ने ड्रग्स की वजह से हुई अपनी खौफनाक हालत लोगो के साथ शेयर की. अब 48 साल की हो चुकी डैनिएला 16 साल की उम्र से ड्रग्स ले रही थी.

डैनिएला ने अपनी इस आदत के बारे में और उसके बाद हुई हालत के बारे में लोगों के साथ शेयर की. डैनिएला ने बताया कि कैसे इस ड्रग्स की लत से उसकी नाक सड़ गई थी. हालत ऐसी हो गई कि डॉक्टर्स को उसके नाक के सेप्टम, यानी वो हिस्सा जो दोनों नोस्ट्रिल्स को अलग करता है को हटाना पड़ा. अब डैनिएला के नाक के एच में पार्टीशन नहीं है. डैनिएला की हालत ऐसी हो गई थी कि उसे अपने नाक की सर्जरी के लिए डॉक्टर तलाशने में सात साल लग गए.

नाक से खींचती थी ड्रग्स
डैनिएला को ड्रग्स की लत मात्र 16 की उम्र से लग गई थी. उसके आसपास के लोग इस ड्रग्स के साइडइफेक्ट्स के बारे में डैनिएला को बताते थे. लेकिन उसपर किसी बात का असर नहीं होता था. डैनिएला अपने नाक से ड्रग्स खींचती थी. इसका नतीजा ये हुआ कि धीरे-धीरे उसके नाक में सड़न बढ़ने लगी. हालत ऐसी हो गई कि आखिरकार डॉक्टर्स को उसके नाक के बीच की हड्डी हटानी पड़ी. अब डैनिएला की नाक उसके चेहरे पर बैठी नजर आती है. लेकिन डैनिएला को बस इस बात की ख़ुशी है कि वो जिंदा है. वरना उसे ऐसा यकीन हो गया था कि वो ज्यादा दिन बच नहीं पाएगी.

woman rotten nose

प्लास्टिक सर्जरी की है आदत
डैनिएला को अभी अपने नाक की करीब पांच प्लास्टिक सर्जरी करवानी है. लेकिन डैनिएला कहती है कि उसके लिए ये सर्जरी नई बात नहीं है. इससे पहले इसने कई बार अपने ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई है. ड्रग्स की लत ने उसकी जिंदगी को बदतर बना दिया था. उसके नाक की हड्डियां सड़ने लगी थी जिसकी बदबू उसके लिए बर्दाश्त के बाहर थी. पहले जहां प्लास्टिक सर्जरी से डैनिएला को डर नहीं लगता था वहीं अब जब भी उसे बेहोश किया जाता है, वो बस भगवान से यही मनाती है कि उसे होश आ जाए. अब डैनिएला अपनी स्टोरी लोगों के साथ शेयर कर उन्हें जागरूक करने की मुहीम में जुट गई हैं.

Tags: Ajab Gajab, Drugs Problem, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.