Thu. May 26th, 2022


हर व्यक्ति में किसी भी चीज़ को देखने का अलग-अलग नज़रिया होता है. कई बार एक इंसान जिसे सही समझता है उसी को कुछ और लोग गलत मान बैठते हैं. ऐसे ही कुछ तस्वीरें होती हैं जिनमें कई राज़ छुपे होतें हैं मगर अलग-अलग लोगों के हिसाब सो वो तस्वीरें अलग-अलग फाव व्यक्त कर जाती है. भ्रमित करने वाली एक ऐसी ही तस्वीर ने कई लोगों के प्यार भरे नज़रिए को साफ करने का दावा किया.

योर टैंगो द्वारा साझा की गई तस्वीर ऐसी ही है जिसमें एक साथ कई कहानियां होने का दावा किया गया है. जिनमें देखने वाली नज़रें निर्धारित करती हैं व्यक्ति की प्यार को लेकर प्रवृत्ति. यानि आप प्यार पसंद व्यक्ति हैं या फिर प्यार से कोसों दूर रहना पसंद करते हैं. ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर रोमांटिक नेचर के बारे में बहुत कुछ बयां कर सकती है. डिपेंड इस पर करता है कि आप पहले क्या देखते हैं.

कुछ लोग पहले एक बूढ़े आदमी का चेहरा देखते हैं, दूसरों को घोड़े की पीठ पर एक युवा सज्जन दिखाई देते हैं, कई लोग पहले नदी के किनारे लेटी हुई एक युवा लड़की को देखते ही आकर्षित होने लगते हैं. और कुछ पहले नदी के ऊपर एक तोरणद्वार को देखते हैं.

optical illusion

सौ.सोशल मीडिया-तस्वीर में छुपा है बड़ा राज़, छवि बताएगी आपके प्यार का रंग-ढंग

बूढ़े व्यक्ति का चेहरा
यदि आप पहले किसी बूढ़े व्यक्ति का चेहरा देखते हैं, इसका मतलब है कि आप कभी भी बड़ी तस्वीर से नहीं चूकते. आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो वास्तविक रिश्तों के लिए आवश्यक समय, प्रयास, ऊर्जा और कड़ी मेहनत करता है.

घोड़े की सवारी
यदि आपने पहली नज़र में एक आदमी को घोड़े की सवारी करते देखा है, इसका मतलब है कि आप बहुत तेज़ हैं. अब ये मत समझ बैठिएगा कि ऐसे लोग प्यार में धोखा देते हैं बल्कि ऐसे लोग अक्सर अपने सपनों के व्यक्ति की तलाश करने वाले होते हैं, भले ही वे आपके सामने हों फिर भी उन्हें ये पहचानने में वक्त लगता है.

नदी किनारे लेटी लड़की
इसका मतलब यह है कि आप स्थायी प्यार पाने के कगार पर हैं या पा कर छोड़ दिया है. जबकि ऐसे लोग रोमांस को आगे बढ़ाने के इच्छुक होते हैं. लेकिन किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले ही छोड़ दिया गया.

नदी के ऊपर बना तोरण
पहले तोरण को देखने वाले व्यक्ति स्थिरता से ज्यादा ज़िंदगी में रोमांच पसंद करते हैं. इसीलिए उन्हें इस बात का डर भी होता है कि कहीं कोई रिश्ता उनके रोमांचक और बिंदास प्रवृत्ति के बीच में न आ जाए. इसका मतलब ये नहीं है कि उन्हें उनकी पसंद का प्यार नहीं मिल सकता. आपकी ही तरह ही कोई और रोमांच पसंद व्यक्ति आपकी तलाश में हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.