दुनिया की सबसे किफायती दुल्हन, अपनी शादी में टैक्सी से पहुंची, सजाए कागज के गुलदस्ते !


शादी को लेकर दूल्हा-दुल्हन (Bride-Groom) के तमाम ख्वाब होते हैं. कोई अपनी शादी को पैसों के दम पर यादगार बनाना चाहता है तो कोई सादगी की वजह से. आपने शादी का बजट (Low Budget Wedding) लाखों में जाते सुना होगा, लेकिन 6 लाख के अंदर-अंदर शादी निपटाना कोई कोलिंस कपल से सीखे. ब्रिटिश कपल ने अपनी पूरी शादी पर महज £6,000 यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक 5 लाख 92 हज़ार रुपये के अंदर-अंदर निपटा ली.

कहां इंसान अपनी हैसियत और रईसी दिखाने के लिए शादी का बजट करोड़ों में पहुंचा देता है, वहीं ब्रिटेन में शोबिज़ से आने वाले एक कपल ने अपनी शादी विदेश में रहते हुए भी £6,000 यानि 6 लाख के अंदर-अंदर निपटा दी. शादी में ज्यादा तामझाम नहीं था, न ही दूल्हा-दुल्हन ने फूलों और बैंड-बाजे पर कोई पैसा खर्च किया था. आपको बता दें कि ब्रिटेन में एक सामान्य शादी का खर्च £25,000 यानि करीब 25 लाख तक पहुंच जाता है.

The Most Frugal Wedding, most frugal bride, Wedding Under 6 Lakh, Bride-Groom, Low Budget Wedding, Budget Wedding, Interesting News,
शादी में ज्यादा तामझाम नहीं था, न ही दूल्हा-दुल्हन ने फूलों और बैंड-बाजे पर कोई पैसा खर्च किया था.(Credit- Instagram/@lettie_coco)

टैक्सी में पहुंची दुल्हन

35 साल की दुल्हन कॉलेट कॉलिंस ने अपने मंगेतर किप्रास कोलिंस से लंदन के सेवेर्नड्रूंग कैसल में जून, 2021 में शादी की थी. उन्होंने शादी के वेन्यू तक पहुंचने के लिए किसी लग्ज़री गाड़ी नहीं, बल्कि टैक्सी का इस्तेमाल किया. दुल्हन जहां टीवी और फिल्म राइटर है, वहीं दूल्हा रेस्टोरेंट मैनेजर है. सिर्फ फोटो के लिए दुल्हन ने एक हरे रंग के फूलों का फ्रेम लगवाया था, जिसकी कीमत सिर्फ 4000 रुपये थी. शादी में सिर्फ 30 लोग ही आए थे और कोविड की वजह से म्यूज़िक और डांस नहीं किया गया. किले का किराया 1 लाख रुपये तक था.

The Most Frugal Wedding, most frugal bride, Wedding Under 6 Lakh, Bride-Groom, Low Budget Wedding, Budget Wedding, Interesting News,
6 लाख के बजट में ही ब्राइड्समेड और दुल्हन की मम्मी की ड्रेस भी शामिल थी. (Credit- Instagram/@lettie_coco)

ये भी पढ़ें- Weird Wedding: शादी में गिफ्ट के हिसाब से कपल ने गेस्ट को बांटा खाना, सस्ते गिफ्ट्स लाने वाले को भूखे भेजा

2 लाख में हो गया रिसेप्शन

शादी के बाद कपल से रिसेप्शन भी दिया, जो महज 2 लाख रुपये में निपट गया. इसमें खाना-पीना और ब्राइडल सुइट का भी खर्च शामिल था. ज्यादातर डेकोरेशन हाथ से ही की गई थी. असली फूलों की जगह टिश्यू और फोम से बनाए गए फूलों से वेन्यू को सजाया गया था. फोटो में वे असली फूल से कम नहीं लग रहे थे. कुछ फेयरी लाइट्स और टू सीटर विकर चेयर से रिसेप्शन को खास बनाया गया था. दुल्हन की वेडिंग ड्रेस और वेडिंग केक गिफ्ट में आए थे, जबकि ईवनिंग ड्रेस महज 5000 रुपये में खरीदी गई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि 6 लाख के बजट में ही ब्राइड्समेड और दुल्हन की मम्मी की ड्रेस भी शामिल थी.

Tags: Marriage news, Unique wedding, Viral news

Leave a Comment