दोनों हाथों से एक साथ फटाफट लिखती है लड़की, कई भाषाओं में पारंगत आदी का नाम विश्व रिकॉर्ड में है दर्ज


क्या कभी आपने अपने दोनों हाथों से एक साथ एक बार में दो अलग काम करने की कोशिश की है? अगर नहीं तो एक बार ज़रूर ट्राय करिएगा,आप खुद-ब-खुद समझ जाएंगे कितना मुश्किल काम होता है दोनों हाथों का एक साथ अलग डायरेक्शन में काम करना, लेकिन 18 साल की लड़की ने अपने हाथों से ऐसा हुनर दिखाया कि देखने वाले दंग रह गए.

कर्नाटक के मंगलुरू की रहने वाली आदी स्वरुपा ने कम उम्र में इतना बड़ा कारनामा कर दिखाया कि पैरेंट्स, शहर, राज्य ही नहीं बल्कि देश का नाम भी रोशन कर दिया. आदी अपने दोनों हाथों से एक साथ, एक बराबर स्पीड में कुछ भी लिख लेती है. इतना ही नहीं वो एक साथ दो भाषाओं में लिखने में भी उतनी सहज रहती हैं जितना एक भाषा में. इसी कला के बूते आदी ने विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है.

एक साथ दोनों हाथों से लिखती हैं आदी
18 साल की स्वरूपा गुणों की खान हैं. उन्हें एक दो नहीं बल्कि 6 से 7 भाषाओं में महारत हासिल है. जिनमें से किसी भी भाषा में वो त्वरित गति से लिख सकती हैं इसके अलावा उन्हें एक साथ अलग-अलग भाषा में लिखने, एक साथ लगभग 10 तरीकों से लिख सकने में महारत हासिल है. वो दोनों हाथों से. यानि एक साथ दोनों हाथों राइटिंग के अलग-अलग स्टाइल में लिख लेती हैं आदी. साथ ही साथ आदी एक मिनट में करीब 40 शब्द लिखने का करिश्मा भी कर चुकी हैं.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
नार्वे में ग्रीन बेल्ट एंड रोड इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष Erik Solheim ( President Green Belt and Road Institute) ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने वाली भारत की बेटी की इस उपल्बधि पर बधाई देते हुए उसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया जिसके बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया. ट्विटर पर आदी के वीडियो पोस्ट होने के बाद कुछ ही घंटों में करीब 1 लाख व्यूज़ हो चुके हैं. इसके अलावा 4 हज़ार से ज्यादा लोगों ने उन्हें लाइक किया. और बधाई भरे संदेश लिखे. आदी हिन्दी, कन्नड़, अंग्रेज़ी, तुलु, मलयालम (Kannada, English, Hindi, Tulu, Malayalam) भाषाओं को 10 अलग-अलग स्टाइल में लिखने में पारंगत हैं. वो भी एक साथ दोनों हाथों से.

Tags: Good news, Guinness World Record, Khabre jara hatke, OMG



Leave a Comment