Fri. May 27th, 2022


मां तो मां होती है. चाहे वो इंसान हो या जानवर. मां की ममता हर किसी में मौजूद होती है. अगर मां अपने बच्चों को किसी परेशानी में देख लेती है, तो उसे बचाने के लिए वो किसी भी हद तक चली जाती है. सोशल मीडिया पर मां की ममता दिखाता ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक डॉग अपने बच्चों को नाले से निकालने के लिए इंसानों से मदद मांगती नजर आई. इस डॉग के दो बच्चे नाले में गिर गए थे जहां से ये उन्हें खुद बाहर नहीं निकाल पा रही थी.

सोशल मीडिया पर शेयर हुए इस वीडियो में देख सकते हैं कि जब डॉगी समझ गई कि वो खुद अपने बच्चों को बाहर नहीं निकाल सकती, तब उसने इंसान से मदद मांगी. शख्स से जब ये डॉगी भौंककर मदद मांग रही थी, तब उसने इसका वीडियो बना लिया. इस वीडियो को उसने फेसबुक पर शेयर करते हुए लोगों को दिखाया कि कैसे एक मां, चाहे वो जानवर ही क्यों ना हो, अपने बच्चे की मदद के लिए सही जगह पहुंच जाती है.

puppies stuck in drain
खेलते हुए नाले में गिरे बच्चे
वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक डॉग शख्स के पास आकर भौंक रही थी. वो उसे अपने साथ कहीं ले जाना चाहती थी. डॉग के हावभाव से ही पता चल रहा था कि वो मदद मांग रही है. जब शख्स उसके पीछे पीछे गया तो उसने देखा कि दो पिल्लै नाले में गिरे हुए हैं. वो बाहर आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन नाकामयाब हो गए. ऐसे में शख्स को उन्हें बाहर निकालना पड़ा. ऐसा मालून हो रहा था कि ये पिल्लै खेलते हुए नाले में गिर गए थे.

निकलते ही मां ने लगाया दुलार
डॉगी द्वारा मदद मांगे जाने पर शख्स ने उसके बच्चों को बाहर निकाल दिया. जैसे ही बच्चे बाहर आए, डॉगी ने उन्हें चाटना शुरू किया. वो अपने दोनों बच्चों को दुलार लगाने लगी. ये बच्चे खेलते हुए गटर में गिर गए थे. जहां से उसकी मां भी उन्हें नहीं निकाल पा रही थी. आखिरकार मां को समझ आ गया कि वो खुद बच्चों को नहीं निकाल पाएगी. इस वजह से उसने इंसान से मदद मांगी और अपने बच्चों की जान बचाई.

Tags: Ajab Gajab, Animal, Dog, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.