Fri. May 27th, 2022


अगर आपका दांत गंदा हो जाता है तो आप क्या करते हैं? इसका सीधा सा जवाब है कि आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर दांतों को रगड़ते हैं और उसे साफ कर लेते हैं. या फिर अगर दांत में कोई ज्यादा ही समस्या है तो आप डेंटिस्ट के पास चले जाते हैं. पर क्या आपने कभी किसी को दांतों को साफ कराने के लिए डेंटिंस्ट या टूथब्रश की जगह समुद्री जीवों (Sea creature cleans man’s teeth) के पास जाते देखा है?

इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ऐसा ही करते नजर आ रहा है. प्रकृति से जुड़े अपने अनोखे वीडियोज के लिए फेमस ट्विटर अकाउंट ‘अमेजिंग नेचर’ (Amazing nature) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जो लोगों को काफी अच्छा लग रहा है. इस वीडियो में एक शख्स, विचित्र समुद्री जीव (Weird sea creature cleaning teeth of scuba diver) से अपने दांतों को साफ करवा रहा है.


समुद्र जीव से दांत साफ करते दिखा शख्स
वीडियो में नजर आ रहे जीव को श्रिंप (Shrimp) कहते हैं. एक स्कूबा डायवर (Shrimp cleaning scuba diver teeth) पानी के अंदर मौजूद है. जैसे ही वो एक श्रिंप को देखता है, वैसे ही उसके सामने अपने मुंह को खोल देता है. उसके बाद दांतों पर श्रिंप हमला बोल देता है और उसे चमकाना शुरू कर देता है. शख्स भी काफी आराम से स्थिर खड़ा अपने दांतों को साफ करवाता नजर आ रहा है.

वीडियो को मिले 1 लाख से ज्यादा व्यूज
वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और हर कोई यही जानना चाहता है कि क्या वाकई ये जीव दांत साफ कर रहा है या बस यूं ही मुंह में घुसने की कोशिश में है. एक यूजर ने लोगों की इस जिज्ञासा को दूर करते हुए जवाब दिया है. शख्स ने लिखा कि श्रिंप के, अन्य समुद्री जीवों के साथ सिंबायोटिक रिश्ते होते हैं. यानी ये दूसरों जानवरों पर निर्भर करते हैं. ये जीव दूसरे जानवरों के दांतों में फंसी खाने की चीजों से अपना भोजन निकालते हैं और इस तरह जानवरों के दांतों को भी साफ कर देते हैं. श्रिंप के कई पैर हैं जिससे वो दांतों के बीच से खाना निकाल लेता है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Reply

Your email address will not be published.