बच्चे ने गलती से कोल्डड्रिंक समझ पी लिया एयर फ्रेशनर, गले का हो गया ऐसा हाल


बच्चे बेहद मासूम होते हैं. ऐसे में छोटे बच्चों के पेरेंट्स को काफी केयरफुल रहना पड़ता है. जरा सी लापरवाही बड़े हादसे में बदल जाती है. लेकिन कहते हैं ना कि अगर हादसा होना लिखा है तो कितना भी ध्यान दे लो, हो ही जाता है. यूके में रहने वाले एक पेरेंट्स अपने दो साल के बच्चे का काफी ध्यान रखते थे. लेकिन एक दिन गलती से उन्होंने एयर फ्रेशनर को बच्चे की पहुंच वाली जगह पर छोड़ दिया. इसका ऐसा नतीजा हुआ कि बच्चा अस्पताल में तीन दिन तक कोमा में रहा.

दिल दहलाने वाली ये घटना यूके के डिवॉन की है. यहां रहने वाली केरी और उसके पति डेल आने दो साल के बच्चे के साथ रहते हैं. घटना तब हुई जब उनका बेटा रिले घर में लगे एयरफ्रेशनर तक पहुंच गया और उसे गलती से पी गया. इसके बाद उसे तुरंत सांस लेने में परेशानी होने लगी. डेल अपनी मां के पास जाकर छटपटाने लगा. केरी को समझ ही नहीं आ रहा था कि उसके बच्चे को क्या हुआ है. इसके बाद जब डेल वापस आया तो उन्होंने एम्बुलेंस बुलाई, जहां से रिले को अस्पताल में एडमिट करवाया गया.

dangerous air freshener
तीन दिन तक था बेहोश
रिले को पहले शहर के डेर्रीफोर्ड अस्पताल में एडमिट करवाया गया. लेकिन वहां उसकी हालत देख उसे ब्रिस्टल चिल्ड्रन हॉस्पिटल भेज दिया गया. आईसीयू में रिले तीन दिन तक कोमा में रहा. रिले की मां केरी ने बताया कि एक बार के लिए उन्हें लगा था कि उन्होंने अपना बच्चा खो दिया है. केरी ने कहा कि ये छोटी सी चीज इतनी जानलेवा होगी, उसने सोचा भी नहीं था. ऐसी चीजों को बैन कर देना चाहिए. तीन दिन के बाद रिले को होश आया और उसने अपनी मां से इशारों में बात शुरू की.

dangerous air freshener
एयरफ्रेशनर कंपनी ने मांगी माफ़ी
इस मामले के सामने आने के बाद एयरफ्रेशनर कंपनी पेरेंट्स के संपर्क में आई और बच्चे की हालत पर लगातार नजर बने हुए है. वो समझने की कोशिश कर रहे हैं कि ये हादसा कैसे हुआ? बच्चे की हालत में सुधार देख एयरफ्रेशनर कंपनी ने राहत की सांस ली और बच्चे की तेज रिकवरी की उम्मीद जताई है. रिले के पिता ने कहा कि वो जानते थे कि रिले बच जाएगा. वो बहादुर बच्चा है लेकिन ये सब कुछ काफी डरावना था.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Weird news

Leave a Comment