बिन ब्‍याही युवती बनी मां, प्रेमी ने किया शादी से इनकार तो परिवार ने उठाया बड़ा कदम


मधुबनी. बिहार के मधुबनी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक अविवाहित युवती ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है. युवती के बिना ब्‍याह के ही मां बनने से परिवार में खलबली मच गई. युवती ने प्रेमी से कई बार शादी करने की बात कही, लेकिन वह नहीं माना. गर्भवती युवती ने विवाह करने के लिए गुहार तक लगाई. इसके बावजूद युवक शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. इस बीच युवती ने एक निजी अस्‍पताल में एक बच्‍चे को जन्‍म दे दिया. युवती के परिजनों ने गांव में इस मामले को लेकर कई बार पंचायत बुलाने की भी कोशिश की, लेकिन यह संभव नहीं हो सका. यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अविवाहित युवती के मां बनने का यह मामला मधुबनी के झंझारपुर आरएस ओपी का है. बताया जाता है कि गर्भवती युवती ने अपने प्रेमी से कई बार शादी करने का आग्रह किया, लेकिन वह नहीं माना. आरोपी प्रेमी की पहचान प्रशांत राउत के तौर पर की गई है. युवती द्वारा बच्‍चे को जन्‍म देने के बाद उनके परिजनों ने पंचायत बुलाने की कोशिश की पर प्रशांत के परिजन पंचायत को मानने के लिए ही तैयार नहीं हुए. इससे दोनों परिवारों के बीच तल्‍खी बढ़ गई और हाईवोल्‍टेज ड्रामा भी हुआ. अब युवक पर शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगा है.

पहले फेसबुक पर बनी दोस्‍त, फिर वीडियो कॉल पर की मौज-मस्‍ती, जानें आगे की हैरतअंगेज कहानी 

युवती के परिजनों ने दर्ज कराई FIR
युवती के प्रेमी और उनके परिजनों के अड़ियल रवैये को देखते हुए पीड़ित पक्ष ने कानून की शरण ली है. ‘दैनिक जागरण’ की रिपोर्ट के अनुसार, युवती के परिजनों ने बलभद्रपुर निवासी स्‍वर्गीय उपेंद्र राउत के बेटे प्रशांत राउत, उनके परिजना प्रभाव राउत, प्रताप राउत, लक्ष्‍मी राउत, रोशनी कुमारी और शांति देवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. युवती के परिजनों का आरोप है कि जब वह प्रशांत के घर पहुंचे तो उकने परिजनों ने उनके साथ गालीगलौज के साथ मारपीट भी की. इसलिए प्रशांत के परिजनों के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत दी गई.

4 अप्रैल को दी गई थी शिकायत
युवती के परिजनों का कहना है कि उन्‍होंने इस बाबत 4 अप्रैल को ही पुलिस में शिकायत दी थी, लेकिन स्‍थानीय पुलिस ने 12 अप्रैल को मामला दर्ज किया. पीड़ित पक्ष का कहना है कि प्रशांत के परिजनों ने उनके साथ मारपीट करते हुए कहा कि वह यह शादी नहीं करवाएगा और न ही पंचायत की बात मानेगा. स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Ajab Gajab news, Madhubani news, OMG News

Leave a Comment