भ्रमित करने वाली तस्वीर ने लगाया इंसान के व्यक्तित्व का सबसे सटीक अनुमान, झरने और लबादे में छुपा है राज़


एक तस्वीर इँसान के कितने ही राज़ खोल सकती है. बिना बोले बहुत सी बातें बयां कर सकती है. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक ब्लॉगर ने तस्वीर शेयर करने के साथ ये दावा किया है कि उस तस्वीर में नज़ारे को देखेंगी उसी में छुपी होगी व्यक्तित्व की व्याख्या.

द ब्लोंडी बॉयज़ शॉर्ट्स द्वारा शेयर की गई रेतीले और सफेद रंग से भरी एक छवि में किसने पहले क्या देखा इसके आधार पर उसके व्यक्तित्व का आंकलन किया जाएगा. हैरानी की बात तो ये है कि ज्यादातर यूज़र्स ने बताया कि पोस्ट में जो अनुमान लगाया गया था वो बिल्कुल सटीक बैठा. तस्वीर का क्या रहस्य है ये भी ब्लॉगर ने बखूबी समझाया है. ब्लॉगर के मुताबिक तस्वीर ये बताएगी कि आप सोशल लाइफ पसंद करने वाले इंसान है या फिर आप अपने ही जीवन में कहीं खोए रहते हैं?

optical illusion pic

सौ.सोशल मीडिया- ब्लॉगर की बताई हर बात पर सहमत दिखे लोग, तस्वीर देख कई ने लगाया व्यक्तित्व का सही अनुमान

झरना- सबसे मिलना, बातें करना अच्छा लगता है
तस्वीर में अगर आपने पहले ऊंचाई से बहते झरने को देखा है तो समझ लीजिए की और ऐसे लोग बहुत सामाजिक होते हैं. लोगों से मिलना, बातें करना उन्हें बहुत अच्छा लगता है. लेकिन साथ-साथ एक ट्विस्ट ये भी है कि ऐसे लोग कई बार एकाकी जीवन बिताना भी पंद करते हैं. यानि सामाजिक होने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि वो इंसान कभी पर्सनल वक्त नहीं चाहता. या फिर कभी अकेला नहीं रहना चाहता. कभी-कभी मन को बदलने के लिए ऐसे लोग कुछ वक्त अकेले खुद के साथ भी बिताना पसंद करने है.

लबादा ओढे लोग- खुद में ही रहते हैं खोए-खोए
वहीं दूसरी तरफ अगर तस्वीर पर नज़र जाते ही किसी को सफेग रंग में झरने की बजाय लबादा ओढे लोग नज़र आते हैं तो इसका मतलब तो ये हुआ कि वैसे इँसान खुद में खोए रहते हैं. उन्हें तो देश-दुनिया का कोई खबर न हो तो भी चलेगा. वो बस अपनी लाइफ में कहीं गुम से रहते हैं. ऐसे लोगों को खुद पता नहीं रहता की दरअसल वो कहां जा रहे हैं. उनकी मंज़िल कहां है और उसका रास्ता क्या है? इस तस्वीर को जिसने भी देखा वो आश्चर्य से हैरान हो उठा. भ्रमित करने वाली तस्वीर के देखने वाले ज्यादातर लोगों का मानना रहा कि छवि को लेकर जारी किया गया अनुमान काफी हद तक सही साबित हुआ. कई लोगों ने इसे खुद पर आज़माया और रिज़ल्ट देखकर दंग रह गए.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Shocking news

Leave a Comment