मलबे में दबे पपी को ज़िंदा देख नम हो गई आंखें, मातम के बीच मिलन के भावुक पल कैमरे में कैद


जिस वक्त पूरा देश गम में डूबा हुआ है. चारों तरफ मातम पसरा है. बम धामाकों की आवाजों ने नींद गायब कर दी है. ऐसे में खुशी के दो पल भी नसीब हो जाए दिन बन जाता है. बात हो रही है युद्ध ग्रस्त युक्रेन की जहां धमकों के बीच से कुछ ऐसी तस्वीरें भी देखने को मिली जिसने भावुक कर दिया. ट्विटर पर ये वीडियो खूब पसंद किए जा रहे हैं

इंसानों के साथ-साथ यूक्रेन में जानवर भी बुरी हालत में है. कुछ ज़ख्म के दर्द में तड़प रहे हैं तो कुछ अपने मालिकों से बिछड़ने के गम से. अपने प्यारे पालतू जानवरों के मालिकों का भी उनसे बिछड़कर हाल बुरा ही है. दो ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिली जहां एक डॉगी बिछड़ने के कई दिन बाद अपने मालिक से मिलकर खुशी से झूम उठा. वहीं दूसरी तरफ एक छोटा पपी जो बमबारी के बाद बिल्डिंग के मलबे में दब गया था. लेकिन जब उसे मालिक ने ज़िदा देखा तो भावुक हो उठा.

पहले बिछड़े फिर मिलकर झूम उठे दोनों
इस पल को कुछ लोगों ने कैमरे कैद कर लिया जिससे कई और लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने में मदद मिली. डॉगी कई दिन पहले मालिक से बिछड़ गया था. यूक्रेन में बिछड़ा डॉगी आखिरकार अपने मालिक से मिल ही गया उसे देखते ही एक तरफ मालिक की खुशी को दूसरी तरफ बेजुबान डॉगी की खुशी. दोनों का एक-दूसरे के प्रति लगाव उत्साह और उल्लास देखते ही बन रहा था. दोनों एक दूसरे से दोबारा मिलकर इतने खुश थे कि उनकी खुशी छुपाए नहीं छुप रही थी. हो भी क्यों न डॉगी है ही ऐसा जानवर जिसे इंसानों के सबसे करीब और सबसे अच्छा दोस्त जो कहा गया है.

मलबे में दबे पपी को निकाला ज़िंदा बाहर, खुशी से रो पड़े मालिक
दूसरी तस्वीर Eastern Ukraine से सामने आई तस्वीर खुशी के पहले ऐसे मंज़र को देखने पर मजबूर कर देगी जिससे दिल दहल जाए. बमबारी के दौरान एक ऊंची बिल्डिंग ध्वस्त हो गई थी जिसके मलबे में एक छोटा सा प्यारा पपी गहराई में दब गया. विस्फोट के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची तो एक बुजुर्ग नें मलबे में पपी के दबे होने की बात बताई जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर टीम ने पपी को बाहर निकाला वो ज़िंदा और सही सलामत. अपने दिल के बेहद करीब पपी को सही सलीमत देख कर बुज़ुर्ग भावुक हो उठे, उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. पपी को ज़िंदा लाने के लिए रेस्क्यू टीम को दिल से धन्यवाद कहा. ऐसा लगा मानों उन्हें एक जानवर नहीं बल्कि अपना बच्चा वापस मिल गया हो. एक बार किसी जानवर को अपना बना लिया तो फिर उसे वो हरदिल अजीज हो जाता है. ये तस्वीरें युक्रेन के नकारात्मक माहौल के बीच थोड़ी राहत देने वाली है. जिसे देखकर कुछ पल के लिए ही सही डरे-सहमे चेहरों पर भी मुस्कान तैर जाएगी.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG Video



Leave a Comment