Fri. May 27th, 2022


दुनिया में कोई भी देश हो, वहां कड़े फ़ूड लॉ बने हुए हैं. इसके तहत अगर कोई रेस्त्रां खराब खाना या अनहाइजेनिक तरीके से खाना सर्व करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे कड़ी सजा दी जाती है. कई मामलों में तो फूड आउटलेट्स को ही क्लोज कर दिया जाता है. छोटे-मोटे रेस्त्रां तो कम खर्चे में मुनाफे की वजह से ऐसी लापरवाही करते रहते हैं. लेकिन कई बार बड़े-बड़े फूड़ आउटलेट्स भी ऐसी लापरवाही के शिकार हो जाते हैं. इन दिनों मलेशिया का एक मशहूर कैफे ऐसी ही लापरवाही के कारण चर्चा में आ गया. इस कैफे ने अपनी ने अपनी एक कस्टमर को खराब केक परोस दिया था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

मलेशिया में ZUS Coffee काफी मशहूर है. हाल ही में ये सुर्ख़ियों में था. यहां आई एक महिला ने मॉल के चेन से एक केक खरीदा था. लेकिन इस केक के बीचोबीच फंगस लगी हुई थी. इस घटना को खुद कस्टमर, जिसकी पहचान डीविया डी के तौर पर हुई, ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया. महिला ने लिखा कि इसे क्रोहन्स डिजीज है. यानी उसका डाइजेस्टिव सिस्टम काफी वीक है. ऐसे में उसने ये सड़ा हुआ केक खा लिया, जिसके कारण उसके हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ सकता है.

mouldy cake

केक का था खट्टा स्वाद
महिला ने आगे लिखा कि वो उनके कैफे की रेग्युलर कस्टमर है. लेकिन अब वो शायद ही वहां कभी कुछ खाएगी. इस अनुभव के बारे में डीविया ने बताया कि जब उसने केक खरीदने के बाद पहली बाईट ली, तभी उसे केक का टेस्ट खट्टा लगा. पहले डीविया को लगा कि शायद उसका टेस्ट ही ऐसा होगा लेकिन अचानक उसने केक में फंगस लगा हुआ देखा. इसके बाद तो डीविया को उबकाई ही आ गई. हाल ही में उसने कोरोना को मात दी थी और अपने कमजोर डाइजेस्टिव सिस्टम के साथ सड़ा केक खाना उसे महंगा पड़ सकता था.

महिला को मिला मुआवजा
घटना के वायरल होने के बाद ZUS Coffee ने महिला से माफ़ी मांगी और उसे मुआवजा देने की पेशकश की. इसके तहत अब एक समय तक महिला को फ्री कॉफी सर्व की जाएगी. साथ ही अगर कुछ महीनों तक महिला की तबियत खराब होती है, तो उसका खर्चा भी कैफे उठाएगा. कैफे ने अपने कस्टमर्स को भरोसा दिलाया है कि वो इस मामले को काफी डीपली देखेंगे और भविष्य में ऐसा ना हो, इसके लिए अभी से प्लानिंग शुरू कर दी है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Malaysia, OMG News, Viral news, Weird news



Leave a Reply

Your email address will not be published.