महिला की छाती पर उग आई 5 सेंटीमीटर लंबी ‘सींग’, देखकर सन्न रह गए डॉक्टर्स भी !


दुनिया में मेडिकल जगत में भी अलग-अलग तरह के केसेज़ सामने आते हैं. जहां एक टीनएजर की काली बालों वाली पूंछ निकल आई, वहीं अब एक 63 साल की महिला की छाती (Mysterious Horn Developed on Woman’s Breast ) पर 5 सेंटीमीटर लंबी सींग निकलने का मामला सामने आया है. डॉक्टरों ने भी जब महिला की छाती पर सींग (rare skin infection) देखी, तो वे दंग रह गए.

डॉक्टरों ने सर्जरी के ज़रिये महिला के शरीर पर उग आई सींग (Horn On Woman’s Breast) को निकाल दिया है. हालांकि कैसे और किन परिस्थितियों में इसका निर्माण हुआ, वो रहस्य बना हुआ है. इस तरह का दुर्लभ मामला डॉक्टरों ने अब तक नहीं देखा था. बताया जा रहा है कि इस अजीबोगरीब घटना (Weird Medical Condition) की वजह स्किन इंफेक्शन है.

कैसे निकल आई छाती पर ‘सींग’ ?
Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक मलेशिया में सामने आया ये मामला अपने आपमें अनोखा है. डॉक्टर के पास गई महिला ने उन्हें बताया कि अचानक ही उसकी छाती पर बाईं तरफ ‘सींग’ जैसा कुछ उगने लगा. धीरे-धीरे ये बढ़ता रहा और इसकी लंबाई 5 सेंटीमीटर तक पहुंच गई. महिला ने डॉक्टरों को बताया इस अजीबोगरीब सींग में उसे काफी खुजली भी महसूस हो रही थी. गनीमत ये रही कि डॉक्टरों के जांच के बाद पता चला कि ये रहस्यमय सींग कैंसर नहीं है. ये अलग किस्म का हॉर्न है, जो केराटिन, बालों, त्वचा और नाखूनों में मिलने वाले एक प्रोटीन के निर्माण की वजह से बनते हैं.

ये भी पढ़ें- 16 साल के युवक की निकल आई ‘पूंछ’, डॉक्टर्स भी हुए हैरान, लोगों ने बता दिया हनुमान का अवतार!

सर्जरी के बाद हुई रिकवरी
परीक्षण के बाद महिला को Kota Kinabalu स्थित Queen Elizabeth 2 के अस्पताल के डॉक्टरों ने सर्जरी कर महिला की समस्या का समाधान कर दिया. रहस्यमय सींग के निकाले जाने के बाद पेशेंट पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुका है. इससे जुड़ा हुई एक स्टडी एनल्स ऑफ मेडिसिन एंड सर्जरी जर्नल में प्रकाशित हुई है. डॉक्टरों के लिए ये केस अनोखा था क्योंकि महिला को इसके अलावा कोई भी त्वचा की बीमारी नहीं थी. उसे किसी तरह का दर्द, सूजन भी नहीं था.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Weird news

Leave a Comment