माता-पिता को बच्चों के नाम सुझाती है महिला, बदले में मिलते हैं करोड़ों रुपये !


ज्यादातर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चों के नाम बिल्कुल (Unique Baby Names) अलग हों. इसके लिए वे अलग-अलग जगहों से नाम की लिस्ट भी बनाते हैं और कई बार लोगों की सलाह भी लेते हैं. हालांकि शायद ही आपको इस बात का पता हो कि बच्चों के नाम सजेस्ट करने के लिए भी प्रोफेशनल्स (Professional Baby Namer) मौजूद हैं. ये आपके बच्चे को यूनिक और ट्रेंडी (Trendy Names for Babies) नाम देने के बदले मोटी रकम चार्ज करते हैं.

अमेरिका (United States News) के न्यूयॉर्क में रहने वाली एस महिला ने अपने लिए यही बिजनेस चुन रखा है. टेलर ए हम्फ्रे नाम की 33 साल की महिला नए-नवेले माता-पिता की मुश्किल को सॉल्व करके बदले में अच्छी-खासी रकम चार्ज करती है. वो अपने इस बिजनेस को प्रोफेशनल बेबी नेमर कहती हैं और इससे अच्छा मुनाफा कमाने का दावा करती हैं.

अनोखा बिजनेस, तगड़ा मुनाफा
द न्यूयॉर्कर के मुताबिक टेलर पहले से ही एक बिजनेस वुमन हैं और खुद पैशनेट राइटर और स्टोरीटेलर बताती हैं. इसके अलावा उन्हें सोशल मीडिया, ब्रांडिंग और मार्केटिंग में भी अच्छा-खासा अनुभव मिल चुका है. इनके अलावा अब वे प्रोफेशनल बेबी नेमर के तौर पर हज़ारों डॉलर्स कमा रही हैं. ईवेंट प्लानर और फंड रेज़र के अलावा टेलर मैचमेकर के तौर पर भी काम करती हैं. उनके मुताबिक वे बच्चों के नाम को लेकर हमेशा से दिलचस्पी रखती रही हैं. अब वे इसे एक बिजनेस का रूप दे रही हैं.

ये भी पढ़ें- कोख में पल रही पोती को अपनाने से किया इंकार तो मां ने छोड़ा घर, जानबूझकर पोते के नाम पर रखी गोदभराई

साल 2015 में जमाया बिजनेस
टेलर ने साल 2015 में अपना ये अनोखा बिजनेस ‘What’s In a Baby Name’ नाम से शुरू किया. वो माता-पिता को अपनी सर्विस लिस्ट में से एक चुनने के लिए देती हैं. उनकी सर्विस रेंज $15 से शुरू होती है. वे फोन कॉल से परिवार और बच्चे से ज़रूरी चीज़ें जान लेती हैं. उनके मुताबिक ज्यादातर नाम जो लोगों को पसंद आते हैं वो हमारी संस्कृति, संस्कार से जुड़े हुए होते हैं. टेलर का अपना कोई बच्चा नहीं है, लेकिन वे सैकड़ों बच्चों के नाम रख चुकी हैं. उन्होंने इससे कम से कम 1.14 करोड़ रुपये भी कमाए हैं. लोग उन्हें कई बार नाम के बदले 7-8 लाख रुपये देने को भी तैयार हो जाते हैं.

Tags: Bizarre news, Viral news, Weird news

Leave a Comment