Fri. May 27th, 2022


इंसान और जानवरों के तालमेल से बहुत सारी समस्याएं आसानी से सुलझ जाती हैं. एक बार किसी जानवर से इंसान से दिल से दोस्ती कर ली तो फिर उसे निभाने के लिए जान की बाज़ी लगाने से पीछे नहीं रहता. इसी खासियत ने कुछ जानवरों को उनका सबसे खास और सबसे अच्छा दोस्त बना दिया है. इनमें सबसे ऊपर जो नाम आता है वो है कुत्ते.

कुत्ते ऐसे जानवर हैं जिन्हें इंसानों के करीब माना गया है. घरेलू जानवर भी कहे जाता हैं कुत्ते. तभी तो इंसानों द्वारा सबसे ज्यादा पाले जाते हैं . ये भी अपनी दोस्ती और ईमानदारी साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. हाल ही में तुर्की के उलुदाग शहर में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ जिसमें दो कुत्तों ने अपने मालिक को खूंखार भालू के हमले से बचाकर उसे भागने पर मजबूर कर दिया.

Dog-bear clash

सौ.इंटरनेट- बर्फिली ज़मीन पर लड़ते-लड़ते भालू को भगा कर ही माने डॉगी, मालिक और कुत्ते दोनों सुरक्षित

मालिक पर भूखे भालू ने किया हमला, तो कुत्तों ने मार भगाया
देर शाम वो शख्स अपने दो डॉगीज़ के साथ वॉक पर निकला था. अंधेरा करीब था और चारों ओर बर्फ की मोटी चादर पटी पड़ी थी. तभी एक भूखा भालू कहीं से निकला और दो कुत्तों के साथ चल रहे शख्स के पीछे-पीछे चलने लगा. खूंखार भालू अपने लिए भोजन की तलाश में इधर-उधर भटर रहा था. अब सवाल ये था कि उसके निशाने पर कौन था इंसान या वो दो कुत्ते? जब तक कोई कुछ समझ पाता भालू ने अपने तेवर दिखाए और मालिक की ओर झपटा. बस इतना देखना था कि दोनों स्वामीभक्त डॉगीज़ ने तुरंत सुरक्षा घेरा बनाया और एक ने मालिक को किनारे किया तो दूसरे ने भालू से लोहा ले लिया. बर्फीली ज़मीन पर कुत्ते और भालू की भिड़ंत देखने लायक थी. मालिक तो डर कर भाग गया, लेकिन कुत्ते ने तब तक ज़मीन छोड़ी जब तक की खूंखार हमलावर भालू को वहां से खदेड़ नहीं दिया.

सीसीटीवी में कैद हो गई कुत्ते-भालू की भिड़ंत
जिस वक्त दो जानवर एक दूसरे से मुठभेड़ में मशगूल थे उस वक्त की घटना सीसाटीवी में कैद हो गई. कुछ देर की हाथापाई के बाद लड़ाई खत्म हुई और भालू को भागना पड़ा. हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक भालू और कुत्ते दोनों को इस एनकाउंटर में कोई चोट नहीं आई. वहीं डॉग ओनर भी पूरी तरह सुरक्षित बताए गए हैं. इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि पालतू जानवर के साथ आपका व्यवहार जीवन की बड़ी इनवेस्टमेंट होती है. जो वक्त पड़ने पर जान की बाज़ी लगाकर भी मालिक की जान बचाना जानते हैं.

Tags: Ajab Gajab news

Leave a Reply

Your email address will not be published.