मिलिए मकैनिक तोते से! जीभ से फटाफट नट-बोल्ट कसते पक्षी हो रहा है वायरल


वैसे तो कई ऐसे जीव है जो कभी-कभी कुछ ऐसा कर जाते हैं जो इंसानों के लिए अचरज का विषय बन जाता है. कई बार तो आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. इंसान सोच में पड़ा जाता है कि आखिर वो कला एक जानवर या परिंदे ने कैसे सीखी जिसे करना बाकायदा सीखते है इंसान.

टंग ट्विस्ट तो बहुत सुना होगा, लेकिन आज आपको दिखाएंगे टंग ट्रिक्स. जी हां इंसानों के बीच रहते-रहते एक तोता टंग से ट्रिक्स करना सीख गया. एक तोते का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कुछ ऐसा करता नज़र आया जो एक परिंदे के बस की बात नहीं. दरअसल वो उसका काम ही नहीं. फिर भी इंसानी भाषा बोलते-बोलते वो तोता इंसानों से इंजीनियरिंग भी सीखने लगा. ट्विटर पर वायरल वीडियो में देखिए तोते का मकैनिक अवतार.

हाथ नहीं तो क्या जीभ से काम कर मैकेनिक बन गया तोता
ट्विटर पर @TheFigen के अकाउंट पर तोते का वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है जिसमें तोता अपनी प्रवृति के विपरित काम करता दिखाई जे रहा है. अमूमन अपनी पैनी चोंच से लाल मिर्ची चबाने वाला तोता जब चोंच में लोहे के नटबोल्ट पकड़े नज़र आया तो पहली बारगी दिमाग ये सोचने पर मजबूर हो गया कि आखिर इस तोते को हो क्या. क्या प्रकृति तोते की प्रवृति में बदलाव करने लगी है या उसका टेस्ट बदल गया है. या फिर कहीं वो अपने दांतों की मजबूती तो चेक नहीं कर रहा. लेकिन जैसे ही मन को स्थिर कर नज़रों को थोड़ा गड़ा कर देखेंगे तो माजरा समझ में आ जाएगा.

सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा स्मार्ट तोता
दरअसल वीडियो में दिख रहा तोता नटबोल्ट कस रहा है वो भी अपनी जीभ से. गौर देखने पर पता चलेगा कि वो इतनी फास्ट स्पीड में बोल्ट को घुमा रहा है जितनी स्पीड में इंसान हाथों से ये नहीं कर पाता. मामला घुमाने तक ही नहीं था जब घूमते हुए बोल्ट टॉप पर पहुंच गया तो तोते ने बाकायदा उसे चोंच और जीभ के सहारे कसने की भी कोशिश की. और जब लगा कि सब ठीक से हो गया तब जाकर उसने चैन लिया. जैसे कोई असाइनमेंट पूरा करने का ज़िम्मा लिया हो. वीडियो को ट्विटर पर शेयर हुए 24 घंटे भी नहीं हुए और डेढ़ लाख से ज्यादा व्यूज़ हो चुके हैं इसके. 5 हज़ार से लोगों ने इसे लाइक किया. कमेंट करने वालों ने तोते को कमाल का तोता कहा. और उसकी टंग ट्रिक मकैनिकगिरी की आश्चर्य के साथ खूब तारीफ भी की.

Tags: Ajab Gajab news, Viral video



Leave a Comment