Sat. May 28th, 2022


कई तस्वीरें ऐसी होती हैं जो होती कुछ और हैं, मगर दिखती कुछ और है. कुछ और तस्वीरें ऐसी होती हैं जो दिखती सो सामान्य है मगर उसमें छुपा होता है रहस्य और कुछ ट्रिक्स.

ऐसी ही ट्रिकी तस्वीर के पीछे की मजेदार ट्रिक को एक वीडियों के माध्यम से अपने शेयर किया है टिकटॉक स्टार हेक्टिक निक ने. जिन्होंने विजुअल ब्रेन टीज़र को सोशल मीडिया पर शेयर कर ये दावा किया तस्वीर को कुछ सेकेंड देखने के बाद बदल जाएगी तस्वीर. दरअसल उन्होने नारंगी बैकग्राउंड पर मिश्र के पिरामिड की तस्वीर साझा की है जिसके सेंटर में एख काला बिंदु है. जिसे देखने से पिरामिड ब्लैक एंड व्हाइट दिखने का दावा किया गया.

रंगीन को पिरामिड को घूरने से हो जाएगा बदरंग
रंगीन पिरामिड को अगर कुछ सेकेंड तक लगातार देखा जाए तो वो बदरंग हो जाएगा यानि नीला-पीला पिरामिड ब्लैक एंड व्हाइट नज़र आने लगेगा. ये सुनते ही कई लोगों ने मिश्र के पिरामिड पर बने बिन्दु को घूरना शुरु कर दिया. इस उम्मीद और जिज्ञासा में की जल्द ही उन्हें वो जादू देखने को मिलेगा जिसका दावा हेक्टिक निक ने अपने वीडियो में किया है. 4 लाख के करीब फॉलोअर्स के बीच निक ने पिरामिड का वीडियो शेयर आंखों के मिलने वाले धोखे का जिक्र किया था. उनके मुताबिक कुछ देर तक काले बिंदु पर देखते रहने के बाद नारंगी बैकग्राउँड पर बना पिरामिड प्लेन रंग का हो जाएगा. मतलब कि पिरामिड थओड़ी देर बाद ब्लैक एंड व्हाइट रंग का दिखने लगेगा. ऐसा असल में नहीं होने वाला बल्कि आंखो का धोखा देने वाला होगा.

Mind bending optical illusion

सौ.टिकटॉक- पिरामिड को घूरने पर रंग बदल जाने का दावा, आंखों का धोखा देने वाली तस्वीर बताया

इस बार फेल हो गई ट्रिकि टेक्निक, नहीं चला जादू
डेढ़ हज़ार से कहीं ज्यादा लोगों ने निक की इस जादुई ट्रिक को आज़माने की कोशिश की. लेकिन कुछ को छोड़कर ज्यादातर ने ने इस दावे को खारिज कर दिया. बहुत लोगों ने दावा किया कि उनकी कोशिश के बाद भी तस्वीर का जादू उनपर नहीं चला. बिंदु को बहुत देर तक देखा. एक बार ट्रिक फेल हो गई तो कई बार इस ट्रिक को थोड़ा अदल-बदल कर तो कभी फिर से वीडियो देख उसी टेक्निक से ट्रिक को आज़माने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्हें तो पिरामिड वैसा ही नज़र आ रहा था जैसा तस्वीर में था. लिहाज़ा कुछ को छोड़कर ज्यादातर ने ट्रिकी इल्यूज़र पिक्चर के जादू को आंखों का नहीं नहीं इंसान का धोखा बताया. जिसमें कई लोग फंस गए. इस वीडियो को 682,000 से अधिक बार देखा गया और 51,600 से अधिक लाइक्स

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke

Leave a Reply

Your email address will not be published.