रेलवे ने महिला कर्मियों को थमा दी ऐसी यूनिफॉर्म कि शर्मिंदा हो गईं औरतें! शुरू किया ड्रेस का विरोध


जिस भी संस्थान में यूनिफॉर्म रखी जाती है, वहां इस बात का जरूर ध्यान दिया जाता है कि कर्मचारियों की सहूलियत के हिसाब से ही उसे डिजाइन किया जाए. खासतौर पर महिला कर्मचारियों की सुविधा-असुविधा को भी यूनिफॉर्म तय करते वक्त ध्यान में रखा जाता है. मगर ब्रिटेन की एक ट्रेन कंपनी (Britain train company uniform) ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए ऐसी यूनिफॉर्म तय कर दी जो इतनी ट्रांसपेरेंट (train workers angry over transparent uniform) है कि उनके अंडरगार्मेंट्स तक नजर आने लगे!

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार अवांटी वेस्ट कोस्ट ब्रिटेन (Avanti West Coast Britain) की एक ट्रेन संचालन कंपनी है जिसे फर्स्ट ग्रुप और ट्रेनिटेलिया नाम की कंपनियां मिलकर चलाती हैं. हाल ही में अवांटी वेस्ट कोस्ट को लेकर काफी चर्चा है क्योंकि कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारियों को ऐसी ड्रेस (Female workers angry due to transparent uniform) पहनने को दी है जिससे महिलाओं को काफी शर्मिंदगी मेहसूस हो रही है.

railway workers angry over transparent dress 1

अवांटी वेस्ट कोस्ट कंपनी की ट्रेन लंदन से मैनचेस्टर के बीच चलती है. (फोटो: Instagram/@avantiwestcoast)

ट्रांसपेरेंट ड्रेस के खिलाफ स्टाफ का गुस्सा
रिपोर्ट की मानें तो जो ब्लाउज और शर्ट्स कर्मचारियों (Rail workers fuming over transparent shirt and blouse) को दिए गए हैं वो काफी पतले और कमजोर कपड़े के हैं और काफी हद तक ट्रांसपेरेंट हैं. इस वजह से अंडरगार्मेंट्स भी साफ नजर आते हैं. महिलाएं इन पोशाकों को पहनकर काफी असहज मेहसूस कर रही हैं. आरएमटी यूनियन का कहना है कि उन्हें कर्मचारियों से दर्जनों शिकायतें मिली हैं जो ये कह रहे हैं कि वो इस तरह की ड्रेस नहीं पहनेंगे. द डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि अब स्टाफ ड्रेस को लेकर स्ट्राइक भी कर सकते हैं. यूनियन की ओर से मांग की गई है कि इस तरह की यूनिफॉर्म को तुरंत वापिस लिया जाए और बेहतर क्वालिटी के कपड़ों से उसे बदला जाए.

कंपनी ने दी सफाई
दूसरी ओर अवांटी वेस्ट कोस्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कर्मचारियों के आरोप बेबुनियाद हैं क्योंकि नए यूनिफॉर्म की क्वालिटी पिछली यूनिफॉर्म की क्वालिटी से काफी बेहतर है और ड्रेस को ग्रेडिंग गुणवत्ता के अंतर्राष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि स्टाफ के पास यूनिफॉर्म में भी कई विकल्प हैं. पोलो शर्ट, ड्रेस, या फिर यूनिफॉर्म के नीचे अन्य कपड़े पहन लेना. आपको बता दें कि ये कंपनी लंदन से मैनचेस्टर के बीच चलती है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

Leave a Comment