Thu. May 26th, 2022


जानवरों की अपनी भाषा होती है. उन्हें अपने नेचुरल हैबिटैट में रहना पसंद होता है. लेकिन इंसान काफी समय से इन जानवरों की पर्सनल लाइफ में इंटरफेयर करते रहते हैं. जानवरों को पकड़ कर पालतू बनाना और उन्हें ट्रेन कर पैसे कमाने का शौक इंसानों को काफी पहले से चढ़ चुका है. लेकिन काफी बार शांत दिखने वाला जानवर भी आक्रामक हो जाता है. ऐसा ही कुछ बीते दिनों मियामी में देखने को मिला. जहां एक लाइव डॉलफिन शो में एक डॉलफिन ने अपनी ट्रेनर पर अटैक कर दिया.

शो के दौरान हुए इस हमले के कारण लोग हैरान रह गए. शो के दौरान एक ट्रेनर अपनी डॉलफिन के साथ पानी में करतब दिखा रही थी. तभी वो पानी के अंदर गायब हो गई. डॉलफिन ने ट्रेनर पर पानी के अंदर ही अटैक कर दिया. इसके बाद किसी तरह से दो ट्रेनर्स पानी के बाहर आए और अपनी जान बचाई. महिला को गंभीर चोट के बाद अस्पताल में एडमिट करवाया गया.

बच्चो को लगा हो रही है मस्ती
घटना लाइव शो में हुई. ऑडियंस में कई परिवार वाले मौजूद थे. जब डॉलफिन ने महिला पर अटैक किया, तब वहां कई बच्चे भी मौजूद थे. सभी इस हमले को भी शो का हिस्सा समझ बैठे. इसके बाद बच्चे चिल्लाने लगे. लेकिन थोड़ी देर में ही अहसास हो गया कि ये गेम का हिस्सा नहीं है. डॉलफिन ने अटैक कर दिया था. जब ट्रेनर बाहर निकलने की कोशिश करने लगी, तब डॉलफिन ने फिर से उसे पानी में खींच लिया. किसी तरह महिला वहां से बाहर निकल पाई.

dolphin attacks woman

दर्द से कराह रही थी ट्रेनर
ट्रेनर ने काफी समय तक इस 23 साल की डॉलफिन को ट्रेन किया था. वो पानी में डॉलफिन से करतब करवा रही थी. लेकिन अचानक ही डॉलफिन को गुस्सा आ गया और उसने महिला पर हमला कर दिया. जब किसी तरह महिला अपनी जान बचा कर पानी से बाहर आई, तब वो पूरी तरह काँप रही थी. साथ ही साथ उसे काफी चोट भी लगी थी. अक्वेरियम वालों का कहना है कि आमतौर पर डॉलफिन शांत रहती है. जाने क्यों उसे इतना गुस्सा आ गया कि उसने अटैक ही कर दिया. मामले की जाँच भी शुरू हो गई है. फिलहाल ट्रेनर अस्पताल में है और उसका इलाज चल रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Animal, Attack, Khabre jara hatke, OMG

Leave a Reply

Your email address will not be published.