शख्स के मलाशय में मिला 2 किलो का डंबल, डॉक्टर्स ने हाथ घुसाकर निकाला बाहर


आमतौर पर आपने जिम में डंबल्स देखे होंगे. जब से कोरोना की वजह से होम वर्कआउट का चलन बढ़ा, तबसे कई लोग घर पर ही एक्सरसाइज करने के लिए जिम इक्विपमेंट्स खरीद रहे हैं. हालांकि, बीते दिनों ब्राजील के डॉक्टर्स ने जिम में यूज होने वाले डंबल को ऐसी जगह से निकाला जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी. यहां रहने वाले एक शख्स के मलाशय से डॉक्टर्स ने दो किलो का एक डंबल बाहर निकाला.

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में छपी खबर में इस बात का खुलासा किया गया. ब्राजील के मुआउस में रहने वाले एक शख्स को तेज पेट दर्द के बाद अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. जब डॉक्टर्स ने उसका एक्सरे करने का फैसला किया, तो उसने काफी नाटक किया. ये शख्स एक्सरे के लिए तैयार नहीं था. हालांकि, जब डॉक्टर्स ने रिपोर्ट देखी तो हैरान रह गए. इस रिपोर्ट में दिखा कि शख्स के मलाशय में दो किलो का एक डंबल घुसा हुआ था.

dumbbell in rectum
निकालने में हुई मशक्कत
इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में इस खबर की जानकारी देने वाली ऐना एलिसा डी लंडा एयर उनकी टीम ने बताया कि पहले उन्होंने सोचा कि ट्वीज़र्स की मदद से इसे निकाल लिया जाएगा लेकिन डंबल इतना भारी था कि ऐसा नहीं किया जा सका. इसके बाद उन्हें काफी ब्रूटल तरीका अपनाना पड़ा. डॉक्टर्स ने अपने हाथ के जरिये शख्स के मलाशय से इस डंबल को खींचकर बाहर निकाला.

dumbbell in rectum
डॉक्टर्स ने दी चेतावनी
शख्स के मलाशय से इस डंबल को बाहर निकाल लिया गया. लेकिन इसके बाद डॉक्टर्स ने बाकी लोगों को भी चेतावनी दे डाली. डॉक्टर्स के मुताबिक़, इस तरह की चीजें बॉडी में घुसाने का अंजाम काफी बुरा अंजाम हो सकता है. इन चीजों से इंटरनल चोट लगती है जिससे काफी प्रॉब्लम हो सकती है. रॉयल कॉलेज ऑफ़ सर्जन्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, 2010 से 2019 के बीच ऐसे 35 सौ मामले सामने आए थे जिसमें पेशेंट के पेट से कोई अजीब सी चीज निकाली गई थी. इसमें सब्जियों से लेकर टोर्च तक शामिल है.

Tags: Ajab Gajab, Brazil, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment