साधु की गोद में बैठ मजे से मंजीरा बजाता दिखा बंदर, हनुमान जयंती पर ऐसी तस्वीर देख भक्त हुए खुश


कौन कहता है कि जानवरों का सभ्यता का पता नहीं. कौन कहता है कि वो इंसानों से बेहतर नहीं. एक तस्वीर ऐसी है जो बताती है कि इंसानों के इर्द-गिर्द रहते-रहते जानवरों ने बहुत कुछ सीख लिया है जो पहले केवल इंसान ही किया करते थे. कभी-कभी तो इंसानों से भी अच्छा काम कर जाते हैं कुछ जानवर.

हनुमान जयंती पर ट्विटर पर एक वीडियो शेयर हुआ जिसमें एक बंदर भजन मंडली के साथ बैठकर मंजीरा बजा रहा है. वो भी पूरी लगन और श्रद्धा से. वीडियो देवकीनंदन ठाकुर जी (Devkinandan Thakur ji) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया जिसे एक दिन में ही ढाई लाख से ज्यादा बार न सिर्फ देखा गया बल्कि 25 हज़ार से ज्याजा लाइक्स और 5 हज़ार के ऊपर रिट्विट किया गया. इसी से समझ में आ रहा है कि इस वीडियो में बंदर के हाथ मंजिरा देख लोग कितने उत्साहित है. लोग इस बंदर को हनुमान जी के चमत्कारी अंश के रूप में देख रहे है.

साधु की गोद में बैठ महावीर के रुप ने बजाया मंजीरा
तस्वीर एक घाट की लग रही है जहां साधु संतों की टोली बैठकर भजन कीर्तन में मगन थी. पहले तो लगा हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में जगह-जगह ऐसे आयोजन किए जा रहे हैं. ये तस्वीर भी उन्हीं में से एक होगी. लेकिन जनाब इस वीडियो को ज़रा गौर से देखिए तब पता चलेगी इसकी खासियत. और वो है बूढे साधु बाबा के गोद में बैठा एक बंदर जो बाकी लोगों की ही तरह पूरी तल्लीनता से धुन के साथ धुन मिलाकर मंजीरा बजा रहा है. अगर बहुत गौर न करें तो पता ही नहीं चलेगा कि जो धुन साधु की तरफ से आ रही है दरअसल उसे बजाने वाला कोई इंसान नहीं बल्कि एक बेजुबान बंदर है. जिसमें लोग महावीर हनुमान की छवि देखते हैं. दरअसल यही मान्यता है जिसके मुताबिक लोग बंदर को भगवान हनुमान का रुप कहते हैं. इसीलिए जब महावीर जयंती पर इस तस्वीर सोशल मीडिया पर आ तो भक्तों की बाढ़ सी आ गई.

भक्त मान रहे बजरंगबली की महिमा
एक दिन के अंदर 2 लाख 65 हज़ार से ज्यादा बार लोगों ने इस वीडियो के दर्शन किए. और भर-भरकर बजरंगबली का आशीर्वाद ग्रहण किया. इस वीडियो को लाइक करने वालों की संख्या जल्द ही 30 हज़ार के करीब पहुंच जाएगी. कमेंट करने वाले भी भक्त भी कहां पीछे रहने वाले थे. 5 हज़ार से ज्यादा को टिप्पणियां आईं जिसमें अधिकतर लोग बंदर को इतनी बेहतरी से मंजीरा बजाते देखकर इसे बजरंगबली की महिमा ही मान रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG Video



Leave a Comment