सैनिक के धड़कते हुए दिल से निकाली गोली! बच गई यूक्रेन के सिपाही की जान, डॉक्टरों ने किया चमत्कार


रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia Ukraine war) जारी है. इस बीच दोनों तरफ के हजारों जवान इस जंग का बुरा असर झेल रहे हैं. कई सैनिकों की जान जा चुकी है और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस बीच एक यूक्रेन के सैनिक से जुड़ी खबर ने सभी को चौंका दिया है. इस सैनिक के दिल पर गोली लगी मगर डॉक्टरों की टीम ने मिलकर इस जवान के धड़कते हुए दिल (Doctors remove bullet from beating heart of Ukrainian soldier) से गोली निकालकर उसकी जान बचा ली है.

डॉक्टरों के इस करिश्मे ने हर किसी को हैरान कर दिया है. मेडिकल हिस्ट्री में ये मामला जरूर याद रखा जाएगा क्योंकि यूक्रेन और बेलारूस (Ukraine and Belarusian doctors perform life saving operation) के डॉक्टरों ने मिलकर एक जवान की जान बचाने के लिए बेहद मुश्किल ऑपरेशन को अंजाम दिया है. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में स्थित Feofaniya अस्पताल में तब एक सैनिक को तुरंत लाया गया जब रूस से लड़ते वक्त उसके सीने में गोली लग गई थी.


धड़कते हुए दिल से डॉक्टरों ने निकाली गोली
उसे तुरंत ही ओपन हार्ट सर्जरी के लिए ले जाया गया. जानकारी के अनुसार सैनिक का दिल धड़क रहा था और उसी में से डॉक्टरों ने गोली भी निकाली. हैरानी की बात यही थी कि इस दौरान दिल, शरीर को खून बराबर सप्लाई कर रहा था. यूक्रेन के साथ बेलारूस के भी डॉक्टर इस मुश्किल ऑपरेशन में मौजूद थे. बड़ी ही मुश्किल से जवान के सीने से गोली निकाली गई और इस तरह उसकी जान बच सकी.

मौत के मुंह से बाहर आने के बाद भी देश के लिए लड़ने को तैयार है जवान
सोशल मीडिया पर उस जवान की डॉक्टरों के साथ फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें उसने अपने सीने पर चेस्ट सपोर्ट पहना हुआ है. मौत के मुंह के इतने करीब पहुंचने के बाद भी जवान ने डॉक्टरों से कहा कि वो अपने देश के लिए अभी भी लड़ने के को तैयार है. इसके बाद भी उसे अगर गंभीर चोट लग जाएगी तो उसे मलाल नहीं होगा. हैना लियुबाकोवा नाम की एक पत्रकार ने ट्विटर पर जवान और डॉक्टरों से जुड़ी फोटोज शेयर की है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Comment