12 साल के बच्चे ने व्हीलचेयर से मारी बैकफ्लिप, एक करामात से बना डाला ऐसा रिकॉर्ड


कहते हैं ना कि अगर इंसान में जज्बा हो तो वो कुछ भी कर गुजरता है. इसके बाद कोई भी बाधा उसे उसकी मंजिल तक पहुंचने से नहीं रोक सकती. दुनिया में इन दिनों ब्रिटेन के रहने वाले 12 साल के बेन की काफी चर्चा है. इस स्पेशली एबल्ड बच्चे ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे अभी तक यूके में किसी ने नहीं किया था. उसने व्हीलचेयर पर बैठकर ही बैकफ्लिप मार ली. इसके साथ ही उसका नाम रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गया.

जब बेन आठ साल का था, तब उसने सबसे पहली बार व्हीलचेयर मोटर क्रॉस के बारे में जाना था. इसके बाद से लगातार बेन प्रैक्टिस कर रहा था. कुछ महीनों की प्रैक्टिस के बाद उसने बैकफ्लिप का फैसला किया. ऐसा कारनामा करने वाला बेन ब्रिटेन का सबसे युवा और यूके का पहला मेल है. अपने इस कारनामे के बारे में बेन ने बताया कि उसे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसने ये कर दिया है. ये उतना भी डरावना नहीं था.

एक साल से कर रहा था बैकफ्लिप की प्रैक्टिस
बेन ने बताया कि इस रिकॉर्ड को बनाते हुए उसके साथ उसके कुछ दोस्त भी वहां मौजूद थे. वो बीते एक साल से ऐसा करना चाहता था. इस स्पिन के लिए उसे बॉडी पर काफी कंट्रोल रखना था. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद अब उसे स्पोंसर्स का इन्तजार है ताकि वो इस रिकॉर्ड को अगले लेवल पर ले जाने के लिए प्रैक्टिस कर सके.

wheelchair backflip

मां को है गर्व
बेन की मां, 46 साल की एंजेला स्लेट ने अपने बेटे के इस रिकॉर्ड पर ख़ुशी जताई. साथ ही उसने बताया कि इस साल जुलाई में जर्मनी में इसे लेकर एक प्रतियोगिता होने जा रही है. उनकी कोशिश है कि बेन इसमें हिस्सा ले सके. बेन को रिकॉर्ड बनाते देख उसकी मां एक बार के लिए काफी डर गई थी. लेकिन उसे अपने बेटे पर पूरा विश्वास था.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, World record

Leave a Comment