2 करोड़ में बिक रहा है छोटा-सा घर, ऊपर से नीचे तक की सफाई मात्र आधे घंटे में


प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट इन दिनों लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. प्रॉपर्टी में पैसे लगाना लोग प्रेफर करते हैं क्यूंकि उनके मुताबिक़, इससे पैसों की वैल्यू बढ़ती रहती है. लेकिन प्रॉपर्टी खरीदने से पहले लोग कई तरह की चीजें इन्वेस्टीगेट करते हैं. प्रॉपर्टी का फ्यूचर प्राइस क्या हो सकता है से लेकर उससे जरुरी संशाधन कितनी दुरी पर है, ये सभी उस प्रॉपर्टी की कीमत को प्रभावित करते हैं. सोशल मीडिया पर ब्रिटेन का एक ऐसा घर इन दिनों चर्चा में है, जिसे बाहर से देखने के बाद इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल है कि इसकी कीमत दो करोड़ रुपए है.

ब्रिटेन की इस सबसे छोटे से वीरान घर को करीब दो करोड़ 12 लाख में सेल के लिए उतारा गया है. नॉर्थ यॉर्कशायर में बना ये घर सिर्फ 10 स्क्वायर फ़ीट का है. अब आप सोच रहे होंगे कि इतने छोटे से घर के लिए भला इतनी ज्यादा कीमत क्यों? तो आपको बता दें कि जैसे ही आप इस घर के अंदर जाएंगे, एक के बाद एक सीक्रेट्स खुलने लगेंगे. घर भले ही दस स्क्वायर फ़ीट में बना है, लेकिन इसके अंदर छिपा हुआ 306 स्क्वायर फीट का स्पेस आपको हैरान कर देगा.

बेसमेंट में छिपा है रहस्य
बाहर से देखने पर ये घर काफी छोटा लगता है. लेकिन असल रहस्य तो इसके बेसमेंट में है. वहां काफी बड़ा स्पेस अवेलेबल है. इसके ग्राउंड फ्लोर पर एक बड़ा सा बेडरुम है जहां एक विशाल बेड लगाने के बाद भी काफी स्पेस मौजूद है. यहां से लोहे की एक सीढ़ी नीचे की तरफ जाती है जहां और भी कई रहस्य छिपे हैं.

britains smallest detached house

मौजूद है सारी फैसिलिटी
इस यूनिक घर में सीढ़ियों से नीचे जाने पर आपको एक ग्लास रूफ, किचन और एक बाथरूम मिलेगा. इतना ही नहीं, यहां आपको एक गार्डन भी दिखाई देगा. वैसे तो ये घर पिछले साल ही सेल पर लगाया गया था लेकिन इसे कोई खरीददार नहीं मिला था. इस वजह से अब इसकी कीमत और गिर गई है. पहले ये घर 2 करोड़ 34 लाख में अवेलेबल था. लेकिन अब इसकी कीमत 20 लाख कम हो गई है. उम्मीद की जा रही है कि ये यूनिक घर जल्द बिक जाएगा.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Property investment, Weird news

Leave a Comment