40 सेकंड तक मौत का सामना करती रही मां, अंडों की हिफाजत के लिए मोल लिया खतरा


मां की ममता पर कोई सवाल नहीं उठाया जाता. एक मां पहले अपने बच्चे को गर्भ में पालती है. इसके बाद जब वो इस दुनिया में आ जाता है तो भी उसके बारे में ही सोचती है. बच्चे ने खाया या नहीं ये उसकी खुद की भूख से ज्यादा बड़ी बात होती है. चाहे इंसान हो या जानवर, हर मां का दिल एक जैसा ही होता है. सोशल मीडिया पर एक ममतामयी मादा पक्षी का वीडियो वायरल हो रहा है. ये चिड़ियां खेत में बैठकर अपने अंडे सेक रही थी. लेकिन जब उसके ऊपर से ट्रेक्टर गुजरने लगा तब लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि क्या ये चिड़ियां उठकर भाग जाएगी?

वीडियो में देख सकते हैं कि पक्षी खेत में अपने अंडों के ऊपर बैठकर उन्हें सेक रही थी. लेकिन तभी खेत में एक ट्रेक्टर स्टार्ट हुआ. ये धीरे-धीरे चिड़ियाँ के नजदीक आने लगा. पहले तो लोगों को लगा कि ट्रेक्टर को आता देख चिड़ियां अपने अंडों को छोड़कर भाग जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चिड़ियां अपने अंडों के ऊपर से नहीं उठी और उसने मौत का सामना डटकर किया.

mother love video
करीब 40 सेकंड के इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हैं. इसे फेसबुक पर Mother Earth नाम के पेज पर शेयर किया गया. इसे अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है. इंसानों में तो अपने बच्चे के लिए माओं को खतरा मोल लेते हुए कई बार देखा गया है लेकिन एक चिड़ियां भी अपनी जान से ज्यादा अपने बच्चों से प्यार करती है, वो इस वीडियो में देखने को मिला.

लोगों ने दिल को छू लेने वाले इस वीडियो पर काफी कमेंट किया, एक शख्स ने लिखा कि इस मां को ढेर सारा आशीर्वाद. ट्रेक्टर देख एक बार के लिए ये चिड़ियां भी घबरा गई थी लेकिन उसने तब भी अपने बच्चों को अकेले छोड़ने का फैसला नहीं किया. वो अंत तक उनके साथ रही. जब एक बार ट्रेक्टर उसके ऊपर से गुजर गया, तब वो अपने अंडों के ऊपर से हटी. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Facebook Post, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment