Fri. May 27th, 2022


अप्रैल से ही गर्मी का ये हाल है कि इंसान तापमान को लेकर हाय-तौबा मचा रहा है. लोग बिना ज़रूरत के घर से बाहर निकलने में भी गुरेज कर रहे हैं. सोचिए उन लोगों के बारे में, जिनका काम ही सड़कों पर दौड़ने-भागने का है. ऐसे ही एक फूड डिलीवरी ब्वॉय (Zomato delivery boy ) ने धूप और गर्मी के थपेड़ों को सहते हुए भी वक्त पर कस्टमर के पास (Zomato delivery boy delivers food in a Hot Day) ठंडी कोल्डड्रिंक और खाना पहुंचा दिया.

गर्मी तो गर्मी, राजस्थान जैसी जगह पर रहते हुए डिलीवरी ब्वॉय (delivery boy ) ने साइकिल पर सवार होकर खाना पहुंचाने का जो साहसिक काम किया है, उसकी तारीफ इंटरनेट पर सब तरफ हो रही है. लोगों ने उसकी कर्तव्यनिष्ठा से प्रभावित होकर उस पर देखते ही देखते इतना पैसे लुटा दिया कि वो नई बाइक खरीद सकता है. ये मामला 11 अप्रैल का है, जिसके बारे में खुद कस्टमर ने ट्विटर (Viral Twitter) पर लोगों को बताया.

डिलीवरी ब्वॉय को देख कस्टमर का दिल पसीजा
11 अप्रैल को आदित्य शर्मा (Aditya Sharma) नाम के एक शख्स ने डिलीवरी ब्वॉय के बारे में बताते हुए ट्वीट किया. उसने अपनी पोस्ट में बताया- ‘आज मेरा ऑर्डर टाइम पर डिलीवर हुआ. हैरान करने वाली बा ये है कि डिलीवरी बॉय साइकिल से आया था.’ उन्होंने आगे लिखा- ‘मेरे शहर का तापमान 42 डिग्री है, इसके बाद भी मेरा ऑर्डर मुझे वक्त पर मिल गया.’ आदित्य ने थ्रेड ट्वीट करके डिलीवरी ब्वॉय दुर्गाशंकर मीणा की कहानी शेयर की है. उन्होंने बताया कि दुर्गा शंकर बी. कॉम. तक पढ़े हैं और 12 साल से एक प्राइवेट स्कूल में इंग्लिश के टीचर थे. कोरोना में नौकरी जाने के बाद उन्होंने जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय बनकर पैसे कमाने शुरू कर दिए. चूंकि वो अब भी ऑनलाइन ट्यूशन देते हैं, इसलिए उनके खरीदे गए लैपटॉप की किश्त भी उनकी 10 हज़ार की सैलरी में से ही कटती है.

लोगों ने मदद के लिए बरसाए पैसे
दुर्गा शंकर का कहना है कि वे दिन की 10-12 डिलीवरी कर लेते हैं. ऐसे में बाइक मिलने से उनका काम थोड़ा आसान हो जाएगा. इतना जानकर दुर्गाशंकर की यूपीआई पर क्राउड फंडिंग का सिलसिला शुरू हो गया. महज 3 घंटे के अंदर लोगों ने डेढ़ लाख रुपये उन्हें दिए. एक बाइक के लिए उन्हें 75 हज़ार रुपये चाहिए थे, लेकिन अब वे न सिर्फ बाइक ले सकते हैं, बल्कि ज़रूरत के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Tags: Positive News, Twitter India, Viral news



Leave a Reply

Your email address will not be published.