Optical Illusion में छिपे हैं कुछ शब्द, नहीं पढ़ पाए 99 फीसदी लोग ! आपको दिखे क्या ?


ऑप्टिकल एल्यूज़न (Word Optical Illusion) यानि वो तस्वीर, जो आंखों को भ्रमित कर दे. ये कोई पैटर्न तस्वीर भी हो सकती है, स्केच भी हो सकता है, कलर तस्वीर या फिर कुछ आर्टिस्टिक तरीके (Word Illusion) से लिखा भी हो ससकता है. एक ऐसा ही राइटिंग एल्यूज़न (Writing Illusion) टिकटॉक (TikTok) पर शेयर किया गया है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि 99 फीसदी लोग इसे पढ़ने में नाकामयाब हो गए.

TikTok पर हेक्टिकनिक (@hecticnick) नाम के अकाउंट से ये तस्वीर शेयर की गई है. दिखने में ये तस्वीर कई तरह की छोटी-बड़ी लाइनों का सेट दिखाई दे रही है. लेकिन ट्विस्ट ये है कि ये लाइनें और ब्लॉक दरअसल आर्टिस्टिक तरीके से लिखे गए दो शब्द हैं, जिन्हें पहली बार में कोई भी नहीं पढ़ पा रहा.

आखिर क्या लिखा है तस्वीर में ?
इस तस्वीर में अगर आप ब्लॉक और स्टिक्स देख पा रहे हैं तो हेक्टिक निक की ओर से आपको ये भी सलाह दी गई है कि अपनी आंखें आप 90 फीसदी तक बंद कर लीजिए. फिर इस तस्वीर को 10 फीसदी खुली हुई आंखों से देखिए. जादू ये होगा कि आपको वो दो शब्द दिखाई दे जाएंगे, जो नंगी आंखों से नहीं दिख रहे थे. है ना ये कमाल की ट्रिक. वैसे कुछ लोग इसके बाद भी अगर नहीं जान पाए कि तस्वीर में क्या लिखा है, तो हम जवाब बता रहे हैं.

Optical Illusion में छिपे हैं कुछ शब्द, नहीं पढ़ पाए 99 फीसदी लोग ! आपको दिखे क्या ?

अपनी आंखें आप 90 फीसदी तक बंद कर लीजिए, फिर तस्वीर को 10 फीसदी खुली हुई आंखों से देखिए.

ये भी पढ़ें- आंखों को आधा बंद कर देखें तस्वीर, खूबसूरत हसीना में बदल जाएगा घूरता हुआ शख्स

Bad Eyes
अरे, आपकी आंखों को कोई खराब नहीं कह रहा. दरअसल इस ऑप्टिकल एल्यूज़न में ब्लॉक्स और स्टिक्स के बीच जो दो शब्द छिपे हैं, वो हैं – BAD EYES. इस वीडियो को देखने वाले लोगों ने तरह-तरह के कमेंट भी किए हैं. एक यूज़र ने लिखा कि उसने बिना आंखें बंद किए ही इसे पहचान लिया, वहीं एक अन्य यूज़र का कहना था कि 10 मिनट बाद उसे ये शब्द दिखे. कुछ लोगों ने ये भी बताया कि फोन को ज़रा दूर से देखने पर ये तुरंत दिख जाता है. आंखों का ये अनोखा भ्रम आजमाने में लोगों को खूब मज़ा आ रहा है, एक बार आप भी ज़रूर ट्राई कीजिए.

Tags: Interesting news, Trending news, Viral news

Leave a Comment