VIDEO: अपनी मालकिन के साथ मजे से बातें करता दिखा तोता, बातों को दोहराने के साथ होंठों पर देने लगा किस


इंसान और जानवरों का रिश्ता बेहद खास होता है. इंसान भले ही जानवरों के प्यार में उनके जैसी हरकतें ना करें, मगर जानवर जरूर अपने इंसानी दोस्तों की नकल करने लगते हैं. फिर चाहे वो कुत्ते हों, बिल्ली हों या कोई और ऐसे जीव जिन्हें इंसान पालते हैं. वैसे पक्षी भी कुत्ते-बिल्ली की ही तरह खूब प्यार समझते हैं और नकल करने के तो क्या ही कहने. अब इस तोते को ही ले लीजिए. ये अपनी मालकिन से इस तरह प्यार (Parrot speaking in english with owner) जता रहा है जैसे उसका बरसों पुराना दोस्त या फिर उसका बच्चा हो.

अपने अजब-गजब वीडियोज के लिए फेमस सोशल मीडिया अकाउंट वायरल हॉग (Viral Hog) पर जानवरों से जुड़े क्यूट वीडियोज (Cute animal videos) अक्सर देखने को मिल जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो चर्चा में है. इस वीडियो में तोते की समझदारी और उसका प्यार जताने का तरीका साफ नजर आ रहा है. आपने अक्सर देखा होगा कि तोते, नकल (Parrot copying owner kisses her on lips) कर इंसानों की तरह कुछ-कुछ शब्द बोलने लगते हैं. मगर इस वीडियो में नजर आ रहे तोते की बात ही अलग है.


महिला की बातों को दोहराता दिखा तोता
वीडियो में एक औरत अपने पालतू तोते से बात करती दिख रही है. तोता भी उसकी बातों को दोहरा रहा है और उसके होंठों पर चूम ले रहा है. महिला उसे प्यार करती है तो ऐसा लग रहा है जैसे तोता, महिला से अंग्रेजी (parrot speaking with owner in english) में कह रहा हो कि वो बहुत क्यूट है. फिर जब महिला उसे दोबारा प्यार करती है तो वो कहते हुए लगता है- थैंक्यू मामा, यानी शुक्रिया मां. दोनों साथ में एक जैसी आवाज निकालते भी नजर आ रहे हैं. तोता हूबहू महिला की तरह बोलने की कोशिश करते दिख रहा है.

लोगों ने वीडियो पर दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. अब तक इसे 18 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. जबकि बहुत से लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने लिखा कि मैं इस वीडियो से प्यार करने लगा हूं. तोता कितना अच्छा है. एक ने लिखा कि वो तोते से प्यार करने लगा है और उसे भी वैसा ही तोता चाहिए. जबकि एक शख्स ने तो हद ही पार कर दी, उसे तोते की मजेदार हरकतें नहीं, उसकी मालकिन नजर आई. उसने कहा कि उसे तोते ती मालकिन अच्छी लग रही है. हर कोई इन दोनों की जोड़ी और इनकी बातों को पसंद कर रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Comment