VIDEO: चोरी हो चुके पालतू कुत्ते से 5 साल बाद मिल फूट-फूटकर रोने लगी महिला, डॉग ने भी खूब किया प्यार


इंसान और जानवर का संबंध बेहद खास होता है. लोग अपने घर में जानवर समझकर जिन्हें पालते हैं, वो कब उनकी जिंदगी बन जाते हैं उन्हें पता ही नहीं चलता. जानवर भी अपने मालिक के मोह में किसी भी हद तक जा सकते हैं. ऐसे में अगर दोनों किसी वजह से बिछड़ जाएं तो उनकी जिंदगी तबाह सी हो जाती है. ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ जब उसका पालतू कुत्ता 5 साल (Woman meets pet dog after 5 years) पहले चोरी हो गया. मगर 5 साल बाद जब फिर से उसकी मुलाकत अपने कुत्ते (Dog recognise owner after 5 years) से ही हुई तो वो फूट-फूटकर रोने लगी.

इस खबर के बारे में ज्यादा जानकारी देने से पहले आपको बता दें कि ये एक वायरल वीडियो है, इसलिए ये वीडियो जिस दावे के साथ वायरल हो रहा है, न्यूज18 हिन्दी उस दावे की पुष्टि नहीं करता. ट्विटर अकाउंट गुड न्यूज मूवमेंट (Good News Movement) अपने सकारात्मक वीडियोज के लिए फेमस है. इस अकाउंट पर एक से एक वीडियोज दिख जाते हैं जो आपके दिल को छू लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में शेयर किया गया है जो लोगों को बहुत इमोशनल (Emotional Dog video) कर रहा है.


5 साल बाद कुत्ते से मिलकर रोने लगी महिला
वीडियो में एक कुत्ता (Woman starts crying seeing pet dog after 5 years) दिख रहा है और उसे प्यार करने के लिए एक महिला दौड़ी चली आ रही है. जैसे ही गेट खुलता है, महिला कुत्ते को चिपका लेती है और फूट-फूटकर रोने लगती है. कुत्ता भी तुरंत उस महिला को पहचान जाता है और फिर उससे चिपकर उसे प्यार करने लगता है. दोनों को साथ में इतना प्यार करते देख आंखों में आंसू आना तो तय है. चलिए अब बताते हैं कि इस वीडियो के साथ दावा क्या किया जा रहा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ये कुत्ता अपनी मालकिन से 5 साल पहले बिछड़ गया था. उसे किसी ने चोरी कर लिया था और महिला ने कुत्ते से दोबारा मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी. मगर उसे 5 साल बाद दोबारा देखकर महिला को जो खुशी हुई है, उसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता.

लोगों ने वीडियो पर दी प्रतिक्रिया
आपको बता दें कि वीडियो वायरल हो चुका है और इसे 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कुछ लोगों ने वीडियो पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने पूछा कि कुत्ता किस नस्ल का है तो जवाब में दूसरे शख्स ने लिखा कि वो प्यार करने वाली नस्ल का है, जैसे हर नस्ल के कुत्ते होते हैं. वहीं एक शख्स ने कहा कि ये वीडियो देखकर उसकी आंखों में आंसू आ गए हैं. वहीं एक शख्स ने वीडियो के दावे पर सवाल खड़े किए हैं. उसने लिखा कि वीडियो का कंटेक्स्ट क्या है, कैसे पता चलेगा कि दावा सही है. दावे पर तो ज्यादा टिप्पणी नहीं की जा सकती मगर महिला और कुत्ते के एक दूसरे के प्रति भाव काफी इमोशनल करने वाले हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Comment