VIDEO: शार्क मछली पकड़ने के इरादे से समुद्र में गया था शख्स, कांटे में फंस गया बेहद दुर्लभ जीव!


अगर आपने कभी नदी, नहर या समुद्र से मछली पकड़ी होगी तो जानते होंगे कि मछली पकड़ना कितना मुश्किल और लंबे समय तक चलने वाला काम है. कई बार लोगों को कुछ मिनटों में मछली हाथ लग जाती है मगर कई बार आधा-आधा दिन बीत जाता है और मछली हाथ नहीं लगती. कई बार लोग सोचते हैं कि वो बड़ी मछली पकड़ेंगे मगर हाथ लगती है छोटी सी मछली तो कई बार वो एक प्रजाति की मछली पकड़ने जाते हैं और उनके हाथ दूसरे प्रजाति की मछली लग जाती है. हाल ही में ऐसा ही कुछ एक ब्रिटिश शख्स (British man catch rare sawfish video) के साथ हुआ जिसके हाथ बेहद दुर्लभ मछली लग गई.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार लैंकशायर (Lancashire) के रहने वाले इयान एथर्टन (Ian Atherton), अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida, America) घूमने गए थे. वो अपने दोस्त के साथ मछली पकड़ने पोर्ट कैनावेरल से कुछ दूर, एटलांटिक महासागर में जा रहे थे. उनका इरादा था कि वो एक शार्क मछली (Man plan to catch shark gets rare sawfish) पकड़ें. मगर उन्होंने जो प्लेन किया, उससे काफी अलग घटना उनके साथ घटी.


13 फीट लंबी सॉ फिश लगी हाथ
इयान ने अपने कांटे में ब्लूफिश लगाई जिससे वो शार्क को खींच सके. हैरानी की बात ये रही कि कांटा फेंकने के कुछ ही पल बाद उनके कांटे में एक मछली फंस गई. मगर मछली के साथ इतनी जोर-आजमाइश हुई कि वो समझ गए कि उनके दोस्त और वो समझ गए कि वो शार्क मछली नहीं, कोई और विचित्र प्राणी है. जैसे इयान ने फिशिंग रॉड की डोरी को खींचना शुरू किया तो एक 13 फीट लंबी बेहद दुर्लभ सॉफिश (sawfish) मछली दिखाई दी जिसके मुंह का आगे का हिस्सा आरी की तरह होता है. ये आरी 5 फीट तक लंबी होती है.

दुर्लभ प्रजाति की मछली देख उड़े होश
आपको बता दें कि इन्हें भी कार्पेंटर शार्क कहा जाता है. माना जाता है कि ये शार्क इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाती हैं, हालांकि, अगर ये अपनी जान बचा रही होती हैं, तब इनसे इंसानों को खतरा हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही शार्क का आरी जैसा अगला हिस्सा बाहर आया, वो समझ गए कि ये कोई नॉर्मल शार्क नहीं है. उन दोनों ने तुरंत ही मछली के शरीर में से हुक को बाहर निकाल दिया और मछली को वापिस जाने दिया क्योंकि ये मछली बेहद दुर्लभ मानी जाती है और विलुप्त होने के कगार पर है. इस हैरान करने वाले अनुभव से जुड़ा वीडियो इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध है जो अगस्त 2021 में पोस्ट किया गया था जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि घटना पिछले साल की है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Comment