अकेलेपन से परेशान शख्स ने घर में पाल ली मकड़ी, दीवार पर दौड़ता देख डर जाते हैं लोग


दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो अपना अकेलापन दूर करने के जानवरों को पालते हैं. कुछ कुत्ते पालते हैं तो कुछ बिल्ली. कई लोग चूहे और सांप भी पाल लेते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पालतू मकड़ी की तस्वीरें शेयर की है. जी हां, इस शख्स ने अपने घर में एक विशालकाय मकड़ी को पाला है, जो उसके घर की दीवारों पर घूमती फिरती है. ये मकड़ी खाने में छिपकली तक निगल जाती है. जैसे ही इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हुई, लोगों में हड़कंप मच गया. इसे देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट किया कि आखिर कोई कैसे ऐसे जीव को घर में पाल सकता है?

नॉर्थ क्वींसलैंड में रहने वाले जैक के घर ये छिपकली रहती है और जैक अभी इसे और भी बड़ी होते हुए देखना चाहता है. ये मकड़ी दिनभर उसके घर की दीवार पर इधर से उधर चलती रहती है. जब फेसबुक पर इसकी फोटोज शेयर हुई, तो लोगो ने कमेंट कर पूछा कि क्या ये असली मकड़ी है? अगर हां तो उसे घर को जला देना चाहिए. जबकि जैक अपनी पालतू मकड़ी के साथ काफी खुश है. उसने मकड़ी का नाम चार्लेट रखा है. जैक के मुताबिक, बीते एक साल से ये मकड़ी उसके घर पर रह रही है और अब वो परिवार बन चुकी है.

जंगली हंट्समैन प्रजाति की है मकड़ी
जैक ने चार्लेट को पिछले साल अपने घर पर पहली बार देखा था. वो एक साल पहले भी काफी बड़ी थी. कोई और अगर अपने घर के अंदर इतनी बड़ी मकड़ी देखता तो डर से चीखने लगता लेकिन जैक के साथ ऐसा नहीं हुआ. उसने आगे बताया कि ये मकड़ी उसके घर में ही रहती है. एक बार उसने मकड़ी को छिपकली खाते देखा था. इसके बाद उसने मकड़ी को घर के अंदर ही रखने का फैसला किया. चार्लेट हंट्समैन प्रजाति की मकड़ी है जो आमतौर पर छह इंच तक बड़ी होती है लेकिन ये उससे भी बड़ी है.

pet spider in home

नहीं करती है अटैक
इतनी बड़ी मकड़ी को घर पर रखने के लिए कई लोगों ने जैक की आलोचना की. कई ने लिखा कि ये खतरनाक है. लेकिन जैक ने साफ कर दिया कि चार्लेट उसके लिए किसी तरह का खतरा नहीं है. वो चुपचाप से घर के एक कोने से दूसरे में दौड़ती रहती है. उसने आज तक किसी तरह का अटैक नहीं किया है. चार्लेट सिर्फ देखने में डरावनी लगती है. हंट्समैन के बारे में स्पाइडर एक्सपर्ट का कहना है कि आमतौर पर ये काटते नहीं हैं. ये सिर्फ बचाव के लिए तेजी से भाग जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment