Thu. May 26th, 2022


कोरोना वायरस (Coronavirus Infection) महामारी को इस दुनिया में आए 2 साल से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन इसके अलग-अलग वैरिएंट आए दिन किसी न किसी देश को अपनी चपेट में ले रहे हैं. इस वक्त एशियन देश चीन (China Corona Update) में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर हालात संवेदनशील हो चुके हैं. ऐसे में लोग संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर तरह की एहतियात (Man seals himself inside car for 10 hours) बरत रहे हैं.

चीन (China News) में रहने वाले एक शख्स को किसी कोविड संक्रमित के संपर्क में आने के बाद खुद के भी संक्रमित होने की आशंका हुई. ऐसे में उसने इंफेक्शन बढ़ने से रोकने के लिए अजीबोगरीब तरीका निकाला. ये शख्स उस जगह से कहीं और नहीं गया बल्कि अपनी ही कार में 10 घंटे के लिए क्वारंटाइन रहा.

कार को बनाया क्वारंटाइन यूनिट
बीजिंग के रहने वाले इस शख्स को मंगलवार की सुबह पता चला कि वो अपने घर पर जिन डेकोरेटर्स से मिला था, उनमें से एक की रिपोर्ट करोना पॉजिटिव आई है. जानकारी मिलने के बाद शख्स ने बाहर जाकर अपने सफेद कार में खुद को क्वारंटाइन कर लिया. वो लगातार 10 घंटे तक कार के अंदर ही रहा और रात को 10 बजे बाहर आया. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वो दूसरों को कोरोना से संक्रमित नहीं करना चाहता था और उस वक्त उसका इंफेक्शन रेट सबसे हाई हो सकता था. जब तक ये शख्स कार के अंदर रहा, उसने खिड़की तक नहीं खोली और कार को सील कर दिया.

ये भी पढ़ें- सूई चुभ जाए या फिर हाथ-पैर टूट जाए, 9 साल के लड़के को नहीं महसूस होता कोई भी दर्द !

बिना टेस्ट के ही टॉर्चर
शख्स की कार पर क्वारंटाइन का सील किसने लगाया, ये तो नहीं पता लेकिन कार की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई. इस शख्स ने बताया कि उसे शाम को 5 बजे के आस-पास भूख लगी, तो उसने अपने लिए कॉन्टैक्टलेस फूड डिलीवरी मंगाई. वो कार निकलकर खाना लेने के बाद फिर अंदर चला गया. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने इतना सब कुछ कर डाला, लेकिन ये कंफर्म नहीं है कि उसने अपना टेस्ट कराया था या नहीं. चीन की न्यूज़ सर्विस के मुताबिक चीन के कई शहरों में कोविड केसेज़ को लेकर ऐसी ही सख्ती बरती जा रही है.

Tags: China news, Coronavirus, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.