Fri. May 27th, 2022


ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीरों के ज़रिए लोगों के सामने उसे सुलझाने की चुनौती हो जाती है. लेकिन लोग उसे सहर्ष स्वीकार कर फिर से जारी होने वाली नई तस्वीर में छुपे रहस्य और पर्नालिटी टेस्ट का सामना करने को तैयार रहते हैं जिससे इतना तो साफ हो जाता है कि ये ऑप्टिकल भ्रम लोगों को खूब क्रेज़ी करता है.

ब्रेटन साइड के यू ट्यूब चैनल पर हाल ही में एक और नई पहेली सुलझाने की चुनौती आ गई है. नए ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने फिर से लोगों के दिमाग की कसरत करवा दी. एक तस्वीर जिसमें खोपड़ी और खिड़की दोनों नज़र आती है उसमें आपने पहले क्या देखा इसी से पता चलेगा कि आप दूसरों के सामने कैसे इंसान हैं? तो चलिए बताइए आप इस ऑप्टिकल भ्रम में सबसे पहले क्या देखते हैं?

optical illusion

सौ.यूट्यूब- खोपड़ी देखने वाले सोचते है पॉज़िटिव यो वहीं खिड़की पर झांकती लड़की देखने वाले होंगे भोले-भाले!

खिड़की से बाहर झांकती लड़की
द ब्राइट साइड ने अपने यूट्यूब चैनल पर तस्वीर की व्याख्या करते हुए समझाया कि अगर आप पहली बार किसी महिला को खिड़की से बाहर देखते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि आप खतरों को नज़रअंदाज़ करने वाले शख्स हैं. आप न चाहकर भी अपनी जान जोखिम में डाल सकते हैं. साथ ही साथ कभी-कभार आप बहुत सहज और थोड़े भोले-भाले व्यक्ति भी बन जाते हैं.

खोपड़ी पर पहले टिकी नज़र
अगर आपकी नज़रों ने तस्वीर में सबसे पहले एक खोपड़ी को देखा है तो इसका मतलब है कि आप आदर्शवादी की बजाय एक यथार्थवादी इंसान हैं. जो लोग आपको अच्छी तरह से नहीं जानते उनके लिए आपकी छवि एक निंदा करने वाले व्यक्ति की होगी. मगर ऐसे व्यक्तित्व के लोगों की सबसे अच्छी बात ये है कि वो हमेशा सकारात्मक सोचते हैं. उनकी पॉज़ीटिव सोच हमेशा यही कहती है कि एक दिन सब बेहतर हो जाएगा. यूट्ब पर वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोग इस ऑप्टिकल भ्रम से बहुत प्रभावित नज़र आए. कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें ये बेहद दिलचस्प लगा. वहीं एक यूज़र ने कहा कि इस भ्रम वाली तस्वीरों को प्यार से देखना चाहिए. आखिर में ये जानना बहुत दिलचस्प लगता है कि किसने पहले क्या देखा?

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG, Shocking news

Leave a Reply

Your email address will not be published.