Thu. May 26th, 2022


आज का समय दिखावे का हो गया है. चाहे छोटा सा बच्चा ही क्यों ना हो, उसे गिफ्ट में महंगे आइटम्स ही पसंद आते हैं. रिमोट कंट्रोल कार, या किसी अन्य तरीके का महंगा उपहार ही बच्चों को खुश कर पाता है. वो समय गया जब पिता द्वारा लाई गई एक रुपए की टॉफ़ी भी बच्चे को खुश कर देती थी. समय के बदलने के बाद अब खुशियों की कीमत भी बदल गई है. लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद समझ आएगा कि असली ख़ुशी किस चीज में है? सोशल मीडिया पर एक गरीब पिता के द्वारा अपनी बेटी को दिए गए नकली घड़ी और उसे देख बेटी के चेहरे की ख़ुशी इन तस्वीरों में कैद हो गई.

इस छोटी सी बच्ची की ख़ुशी देख समझ आया कि हमें हर उस चीज के लिए कितना शुक्रगुजार होना चाहिए जो हमारे पास है. फेसबुक पर द वायरल परक नाम के पेज पर इन तस्वीरों को शेयर किया गया. इसमें एक गरीब बच्ची अपने पिता द्वारा दिए गए नकली टॉय वॉच से इतनी खुश हो गई, मानो उसे पूरी दुनिया ही मिल गई हो. उसके पिता ने ये खिलौना एक छोटे से शॉप से खरीदी थी. जब ये घटना सड़क के किनारे हो रही थी, तभी इसे वहां कार में बैठे एक शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इसके बाद तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया.

father daughter emotional moment

साथ लिखा ऐसा मैसेज
तस्वीरों के साथ शख्स ने कैप्शन में लिखा- मुझे नहीं पता कि ये दोनों कौन हैं? लेकिन ये सब मेरी आंखों के सामने हुआ. ये पिता हर दिन एक दुकान के सामने से गुजरता था. कई दिन की सेविंग्स के बाद उसने आज ये खिलौना खरीदा और उसे अपनी बेटी को दे दिया. जैसे ही उसकी बेटी ने अपना गिफ्ट देखा, उसके चेहरे की ख़ुशी देखने लायक थी. आज के समय में इतनी ख़ुशी कई बच्चों को महंगे तोहफे देख कर नहीं होती, जितनी इस बच्ची को हो रही थी.

लोगों को मिली प्रेरणा
बच्ची का इतने सस्ते गिफ्ट में ख़ुशी से झूम उठना और वो भी तब जब घड़ी नकली थी, लोगों को काफी कुछ सीखा गया. कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि आज के समय में छोटी-छोटी खुशियां मैटर करती हैं. हम भूल जाते हैं कि जो हमारे पास है, वो कई लोगों के पास नहीं है. ऐसे में जो है, उसके लिए भगवान को थैंक्स करने की जरुरत है. बेटी को इतना खुश देख पिता भी बेहद खुश नजर आया. लोगों ने दोनों को कमेंट बॉक्स में कई ब्लेसिंग्स दी और अपने पास जो भी सुविधाएं हैं, उसके लिए भगवान को शुक्रिया किया.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.