‘जब, जितनी छुट्टी लेनी है, ले लो’ कर्मचारियों के लिए बॉस ने बनाई अनोखी पॉलिसी, चर्चा में है कंपनी


Company Giving Unlimited Leaves to Employees : प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों की ज़िंदगी में छुट्टियों का क्लेश कभी खत्म ही नहीं होता. संस्थान कितना भी बड़ा हो लेकिन जब छुट्टियों की बात आती है तो कर्मचारी कभी भी संतुष्ट नहीं रहते. कुछ लोगों को वक्त पर छुट्टियां नहीं मिलतीं तो कुछ को बीमारी के दौरान भी पर्याप्त छुट्टियां नहीं दी जातीं. हाालांकि न्यूज़ीलैंड की एक फर्म (Auckland software company Actionstep) ने अपने कर्मचारियों को शानदार ऑफर देते हुए कहा कि वे जब और जितनी चाहें उतनी छुट्टियां ले सकते हैं.

ऑकलैंड (Auckland software company) बेस्ड सॉफ्यवेयर कंपनी Actionstep की ओर से ये ऐलान किया गया है. वे अपने कर्मचारियों को असीमित छुट्टियां दे रहे हैं. कंपनी की पॉलिसी में अधिक से अधिक छुट्टियों का प्रावधान दिया गया है और कर्मचारी जब चाहें इन छुट्टियों का इस्तेमाल कर सकते हैं. वे छुट्टियों पर जाएं और फिर वापस ऑफिस में आकर हमारे लिए बेहतरीन काम करें.

कर्मचारियों पर कंपनी का बेजोड़ भरोसा
इंजानियरिंग कंपनी एक्शनस्टेप के वाइस प्रेसिडेंट स्टीव मेह्यू के मुताबिक मुताबिक – कंपनी लोगों को ज़रूरत के मुताबिक छुट्टी लेने और फिर लौटकर हमारे लिए काम करने की छूट दे रही है. ये कंपनी का हाई ट्रस्ट मॉडल है. उनका कहना है कि शुरू में उनके पास तरह-तरह के सवाल आए. मसलन कर्मचारियों ने पूछा कि वो 3 महीने की छुट्टी लेकर फिर काम करने आ सकते हैं? जब उन्हें जवाब हां में मिला तो वे बेहद खुश हुए. इतना ही नहीं कंपनी की ओर से हर कर्मचारी को कम से कम 4 हफ्ते यानि महीने भर की छुट्टी लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-पिता ने स्टार्ट अप ओनर बेटी के लिए भेजा रिश्ता, लड़की ने दे दिया नौकरी का ऑफर !

महामारी के दौरान आया अनलिमिटेड लीव का ख्याल
कंपनी की ओर से ऑफर की जा रही छुट्टियों में सिक लीव, मैटरनिटी लीव, किसी की मौत पर मिलने वाली छुट्टी भी शामिल है. कंपनी दुनिया भर के अपने ऑफिसेज़ में कर्मचारियों की छुट्टियां ट्रैक करके देखती है कि वे महीने भर की छुट्टी लें. इस तरह की पॉलिसी के ज़रिये कोशिश की जाती है कि कर्मचारी अपने लिए ज़रूर वक्त अवश्य बिताएं. इस तरह से कंपनी अपने लिए खुशहाल और स्वस्थ स्टाफ रखना चाहती है, जो बेहतरीन काम करे.

Tags: Good news, Viral news, Weird news

Leave a Comment