पार्टनर की मौत के बाद चीं-चीं कर रोने लगी चिड़ियां, तसल्ली देने आ गया पूरा परिवार!


इंसानों के अंदर भावनाएं जाहिर करने की कला होती है. अगर इंसान खुश है तो हंसकर अपनी फीलिंग्स जताता है. अगर दुखी है तो रो देता है. इंसान अपना गुस्सा भी निकाल लेता है. लेकिन भावनाएं जाहिर करने की ये कला सिर्फ इंसानों में नहीं है. इंसान के अलावा ऐसे कई जानवर भी हैं जो अपनी फीलिंग्स खुलकर व्यक्त करते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक चिड़ियां का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये चिड़ियां अपने साथी की मौत के बाद उसकी लाश के बगल में रोती नजर आई. वो बार-बार अपनी चोंच से मरे हुए साथी को उठाने की कोशिश करती रही.

आमतौर पर अपने साथी को खो देना किसी के लिए भी दुखदायी होता है. चाहे वो इंसान हो या जानवर. सोशल मीडिया पर अपने साथी को खो देने का शोक मना रही चिड़ियां का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इस चिड़ियां को अपने पार्टनर को खो देने के बाद सड़क पर उसकी लाश के किनारे रोते हुए कैमरे में कैद किया गया. वीडियो को पिछले साल ही ट्विटर पर शेयर किया गया था. लेकिन एक बार फिर से लोग इसे रीशेयर कर रहे हैं. वीडियो देख किसी का भी कलेजा पसीज जाएगा.

ऑस्ट्रेलियाई पक्षी का दुःख
वीडियो को पिछले साल आईएफएस अधिकारी सुसंता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था. ये ऑस्ट्रेलियन गेलाह है, जिसे पिंक और ग्रे कोकटू भी कहते हैं. ये अपनी लाइफ में एक ही पार्टनर बनाते हैं. सोशल मीडिया पर इस चिड़ियां के विलाप का वीडियो शेयर किया गया. इसमें अपने पार्टनर को खो देने के बाद रोती चिड़ियां को देखा जा सकता है. वो बार बार अपने साथी को चोंच से मारकर उठाने की भी कोशिश कर रही थी. जब काफी देर कोशिश के बाद भी वो नहीं उठा तो वो चीं चीं करते हुए रोने लगी.

हिम्मत बढ़ाने आया परिवार
वीडियो के आखिर में देख सकते हैं कि इस रोती चिड़ियां को हिम्मत देने के लिए कई अन्य पक्षी भी वहां आ जाते हैं. सभी उसे चुप कराने की कोशिश करते हैं. सभी चिड़ियां इस तरह वहां मौजूद दिखे जैसे किसी की शोकसभा में ग़मगीन इंसान रहता है. लोगों को ये इमोशनल वीडियो रुला रहा है. बता दें कि ऐसे कई पक्षी होते हैं जो अपनी पूरी लाइफ सिर्फ एक पार्टनर के साथ बिताते हैं. ऐसे में अपने साथी को खो देने का दुःख कई बार उनसे बर्दाश्त नहीं होता. कई पक्षी तो पार्टनर की मौत के बाद अपने भी प्राण त्याग देते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Weird news



Leave a Comment