बिहारी टीचर ने अनोखे ढंग से बच्चों को दिए लू से बचाव के टिप्स, गोविंदा के गाने पर झूम उठे लोग


इन दिनों भारत के अधिकांश राज्यों में लू चल रही है. गर्मी अपनी चरम सीमा पर है. बीते दो सालों से लॉकडाउन की वजह से बंद स्कूल अब जाकर खुल तो गए हैं लेकिन गर्मी में बच्चों का स्कूल आना किसी सजा से कम नहीं लग रहा है. ऐसे में बिहार के समस्तीपुर के एक सरकारी स्कूल के टीचर ने बच्चों को गोविंदा के गाने पर लू से बचाव के तरीके सिखाए. गाने के जरिये टीचर ने बताया कि इतनी गर्मी में लू को मात कैसे दी जा सकती है? साथ ही स्कूल आने से पहले बच्चों को क्या-क्या करना चाहिए, ये भी टीचर ने उन्हें सिखाया.

ट्विटर पर टीचर्स ऑफ़ बिहार के नाम से बने अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया गया. वीडियो समस्तीपुर के हसनपुर में स्थित कन्या विद्यालय का है. बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी से बचाव के लिए इस टीचर ने गोविंदा के गाने- आ जाना की धुन पर एक सांग बनाया और उसमें बच्चों को लू से बचने का तरीका सिखाया. लोगों को टीचर का ये प्रयोग काफी पसंद आ रहा है. टीचर ने इस दौरान अपनी गर्दन में पानी की दो बोतल भी टांगी हुई थी.

bihari teacher heatwave song

बच्चों को सिखाए गर्मी से बचने के तरीके

टीचर का नाम बैद्यनाथ रजक बताया जा रहा है. उन्होंने गाने में साफ़ किया कि जब बाहर तेज धूप हो तो घर के अंदर ही रहे. बाहर बहुत जरुरी होने पर ही निकले. साथ ही पानी पीते रहे. बच्चों से खासकर गर्मी को खुद को हाइड्रेट रखने की अपील की गई. वीडियो में देख सकते हैं कि बच्चे भी टीचर के इस प्रयोग को एन्जॉय करते नजर आए. जहां नोटिस के बाद भी बच्चे रूल्स फॉलो नहीं करते, वहीं इस तरह के प्रयोग बच्चों के दिमाग में छाप छोड़ जाते हैं, जिसके बाद वो नियम मानते हैं.

लोगों को टीचर का ये प्रयोग काफी पसंद आया. कई लोगों ने इसे रीट्वीट किया. टीचर के इस धुन को लोग गुनगुनाते नजर आ रहे हैं. इंटरनेट पर कई लोग इस तरह के पढ़ाने के तरीके का समर्थन करते नजर आए. बता दें कि इन दिनों भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है. लू के थपेड़ों की वजह से लोगों की तबियत खराब हो जाती है. ऐसे में छोटे बच्चों को खासकर गर्मी से बचाव के तरीके सिखाने जरुरी हैं.

Tags: Ajab Gajab, OMG News, Viral, Weird news



Leave a Comment