Fri. May 27th, 2022


प्रकृति के खूबसूरत और चंचल रूपों को देखकर हमें लगता है कि ये कितनी शांत और सौम्य है. यहां सृजन से लेकर भरण-पोषण तक के लिए सब कुछ नजर आ जाता है मगर जब प्रकृति अपना भयानक रूप दिखाती है तो वाकई डर लग जाता है. हाल ही में प्रकृति का ऐसा ही रौद्र रूप देखने को मिला अमेरिका में जो इतना खौफनाक (American tornado video) है कि जो भी इसे देख रहा है वो डर जा रहा है.

अपने अजब-गजब वीडियोज के लिए फेमस सोशल मीडिया अकाउंट वायरल हॉग (Viral Hog) पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज दिख जाते हैं. कई बार तो ये जानवरों या लोगों से जुड़े खौफनाक वीडियोज (Dangerous videos) होते हैं मगर कई बार ये प्रकृति से जुड़ी ऐसी चीजों के बारे में दिखाते हैं जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा है. जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं इसमें अमेरिका के कांसास राज्य के एंडोवर (Andover, Kansas) शहर का एक दृश्य है जिसमें भयंकर तूफान आते दिख रहा है.


घरों के बीच से गुजरता दिखा बवंडर
इस वीडियो में एक बवंडर (Tornado video) का दृश्य नजर आ रहा है. वैसे बवंडर अपने में ही काफी खतरनाक होते हैं मगर वीडियो जैसा बवंडर आपने हकीकत में तो क्या, टीवी पर भी नहीं देखा होगा. इसकी जद में आए घर भी इसके साथ उड़े चले जा रहे हैं. हैरानी की बात तो ये है कि ये बवंडर बड़ी ही तेजी से अपनी दिशा भी बदल रहा है. घर की छतें और आसपास की हर चीज को ये अपने साथ उड़ाए ले जा रहा है.

लोगों ने वीडियो पर की टिप्पणी
इस वीडियो को 80 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट भी किया है. एक शख्स ने लिखा कि ये पहला वीडियो है जिसे देखकर मुझे पता चला कि टॉर्नैडो असलियत में कितने खतरनाक हो सकते हैं. एक ने लिखा कि ये खतरनाक वीडियो है और उम्मीद है कि सब लोग सुरक्षित हैं. एक शख्स ने वीडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स के लिए लिखा कि क्या उसके पास भागने के लिए वक्त होगा अगर वो बवंडर उसकी तरफ घूम गया. एक शख्स ने वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति पर तंज करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि उसका घर टॉर्नैडो प्रूफ है इसलिए उसे भागने की कोई चिंता नहीं हो रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news



Leave a Reply

Your email address will not be published.