खाना खिलाने वाले को ही शेर ने समझ लिया लंच, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक हादसा


इंसानों ने अपने स्वार्थ के लिए जानवरों का काफी शोषण किया है. जंगली जानवरों को उनके प्राकृतिक घर से बाहर लाकर चिड़ियाघर में लोगों के मनोरंजन के लिए रखा जाता है. जो जानवर खुले जंगल में रहने के आदि होते हैं, उन्हें लोहे के पिंजरों में कैद कर रखा जाता है. जिन जानवरों को आराम से अपना शिकार करने की आदत होती है उन्हें दिन में तीन बार पिंजरे में खाना दिया जाता है. जाहिर है, इन सब बातों के कारण कई बार ये जानवर आक्रामक हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर साउथ अफ्रीका में ऐसे ही अचानक आक्रामक हुए शेर की तस्वीरें वायरल हो रही है. इस शेर ने खुद को खाना परोस रहे शख्स पर ही हमला कर उसे खाने की कोशिश की.

ये खौफनाक घटना साउथ अफ्रीका के मकरेले प्रिडेटर सेंटर से सामने आया. यहां काम करने वाले माइक होडगे के ऊपर शेर ने तब अटैक किया, जब वो उसे खाना देने गया था. शेर ने माइक को काफी दूर तक घसीट लिया. इसके बाद जाने शेर को क्या हुआ, उसने माइक को जबड़े से निकाल कर घायल अवस्था में छोड़ दिया, जिसके बाद तुरंत उसे पिंजरे से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया. अब माइक की हालत स्थिर है और डॉक्टर्स के मुताबिक, वो तेजी से रिकवर कर रहा है. लेकिन ये पूरा हादसा कैमरे में कैद हो गया.

खुद ही चलाता था चिड़ियाघर
माइक और उसका पूरा परिवार साउथ अफ्रीका के थाबाजीबी में लायन रिजर्व की देखभाल करता है. माइक वहीं शेरों को ब्रीड करवाकर उन्हें पालता है. माइक शेरों को अपने बच्चे की तरह पालता है. लेकिन उसे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि कभी कोई शेर उसके ऊपर अटैक कर देगा. जिस शेर ने उसपर हमला किया, उसे माइक बचपन से खाना खिला रहा था. आम दिनों की तरह वो घटना वाले दिन भी शेर के पिंजरे में उसे खाना देने गया था. लेकिन उस दिन जाने शेर के मन में क्या आया, उसने माइक पर अटैक कर दिया.

lion attacks man

तुरंत ले गए अस्पताल
खाना खिलाने पिंजरे में गए माइक के ऊपर शेर ने हमला कर दिया. शेर ने माइक को अपने जबड़े से दबोचा और उसे खींचकर जंगल की तरफ ले गया. इस दौरान बाहर से बाकी स्टाफ जोर-जोर से चिल्लाते रहे. गनीमत रही कि शेर ने अचानक ही माइक को घायल हालत में छोड़ दिया और वापस चला गया. उस समय माइक कोई हलचल नहीं कर रहा था. लोगों ने तुरंत माइक को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू किया. माइक की बॉडी पर कई जगह शेर के दांत के निशान थे, जिसे डॉक्टर्स ने सिलाई कर दिया. अब माइक की हालत सुधर रही है. हालांकि, इस घटना के बाद माइक के मन में शेरों के लिए थोड़ा डर पैदा हो गया है लेकिन उसने आगे भी अपने जू को चलाने का फैसला किया है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG News, Weird news

Leave a Comment