नए घर में मिली सीक्रेट तिजोरी, खासी मशक्कत के बाद खोला तो अंदर ये निकलीं ऐसी चीज़ें !


सोशल मीडिया का ज़माना है लिहाज़ा सब कुछ सोशल होते देर नहीं लगती. एक टिकटॉकर ने अपने अकाउंट पर ऐसा वीडियो शेयर किया जो पहले तो किसी खूफिया मिशन की गवाही दे रहा था लेकिन बाद में साफ हुआ कि वीडियो मिशन का तो था लेकिन घरेलू खूफिया मिशन का जिसे परिवार के लोग मिलकर ही अंजाम दे रहे थे.

अमेरिका के एक टिकटॉक यूज़र ने अपने अकाउंट पर नए घर के अंदर की एक ऐसी खूफिया जगह का खुलासा किया जिसे देखकर ऐसा लगा कि वहां तक पहुंचने की कोशिश पुराने मालिकों ने भी कि होगी लेकिन अफसोस की वो कामयाब नहीं हुए. वो खूफिया जगह थी घर के अंदरूनी हिस्से में बनी वो तिजोरी जिसे कोई नहीं खोल सका था.

तिजोरी को खोलना नहीं रहा आसान
नए घर में जो सीक्रेट तिजोरी मिली थी उसे खोलना, तोड़ना आसान नहीं था. बेहद मजबूत और सालों से बंद पड़ी और रहस्यमयी तिजोरी में आखिर ऐसा क्या था जिसे सुरक्षित रखने के लिए तिजोरी में छुपाया गया और ऐसा लॉक किया गया कि वो कोई न खोल सके, न तोड़ सके. फिर नई मालकिन ने उसके अंदर के रहस्य को जानने की उत्सुकता में कुछ लोगों की मदद ली अपने पिता को भी बुला लिया फिर सबने मिलकर इस तिजोरी को आखिरकार खोल ही लिया. जिसमें पड़ी थी दशकों और सैकड़ों साल पुराने कुछ दस्तावेज़ जो शायद तिजोरी के मालिक के लिए बेहद अहम थे. ये सीक्रेट तिजोरी चिमनी के नीचे ढककर बनाई गई थी.

hidden safe

सौ.सोशल मीडिया- तिजोरी में मिला 1850 का न्यूज़ पेपर, सिक्के, रत्न और ताश के पत्ते जिसे देख सोच में पड़ी मालकिन

तिजोरी में थे कुछ सिक्के, रत्न और न्यूज़ पेपर
टिकटॉकर ने तिजोरी को खोलने की पूरी घटना सोशल मीडिया पर शेयर की जो वायरल हो गई, जिसे 70 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है, मकान की नई मालकिन ने बताया कि कैसे 1950 के दशक में घर बनाया गया था और जिन लोगों से उसने इसे खरीदा था, वे वास्तव में नहीं जानते थे कि लकड़ी के पैनल के पीछे क्या था. हालांकि तिजोरी पर पहले से बने तीन छेद के निशान बता रहे थे कि इसके पहले भी तिजोरी तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन कोई कामयाब नहीं हुआ. आखिरकार पिता की मदद से तिजोरी खुली जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध की 50 वीं वर्षगांठ के कुछ सिक्के, कुछ रत्न और ताश के साथ सन 1850 का एक समाचार पत्र भी था जिसे प्राचीन स्थिति में रखा गया था. हालांकि यूज़र्स इन सामानों के साथ लापरवाही देख खुश नहीं थे. उन्हें लग रहा था कि प्राचीन समय से जो चीज़ें इतनी संभाल कर रखी गई थी, उन्हें अब भी संभाल कर रखें, क्या पता वो कितनी महत्वपूर्ण हो?

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news

Leave a Comment