Thu. May 26th, 2022


जीत के लिए हमेशा तेज़ी नहीं कभी-कभी धैर्य की भी ज़रूरत होती है. जिसने ये मंत्र समझ लिया. जिसने इतना धीरज बरकरार रख लिया उसकी जीत निश्चित है. बड़े-बड़े इस सिम्पल मंत्र के भूल जाते है लेकिन एक बच्चे ने अपनी धैर्य से हर किसी को ऐसा सबक दिया कि देखने वाले हैरान रह गए.

बच्चों की रेस में विनर वो हुआ जिसने सबसे स्लो चाल चली. लेकिन अपनी चाल को बीच में कहीं भी अवरूद्ध नहीं होने दिया. बल्कि एक निश्चित गति में चलता रहा और जीत हासिल कर ली. दरअसल मुंह में नींबू लेकर रेस पूरी करनी थी. लिहाज़ा जिसने तेज़ी दिखाई वो हड़बड़ी में हार. जिसने धीरज बनाए रखा वो मंजिल तक पहुंचा. ट्विटर पर एक बच्चे के धैर्य का वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक वीडियो को 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं.

धीरे चलकर दौड़ने वालों को हरा दिया
@TansuYegen के ट्विटर अकाउंट पर शेयर बच्चों की रेस का वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है. 24 घंटे से भी कम वक्त में वीडियो को 3.1 मिलियन से ज्यादा बार न सिर्फ देखा गया बल्कि 6 हज़ार से ज्यादा लाइक्स मिले और हज़ारों ने इस पर अपनी राय साझा की. दरअसल बच्चों की इस रेस में हर रेस की तरह नियम यही थी कि जो सबसे पहले finishing line पर पहुंचेगा वहीं विजेता होगा. लेकिन साथ में एक ट्विस्ट भी था. ट्विस्ट ये कि मुंह में एक चम्मच पर नींबू रखकर इस रेस को पूरा करना था. बस जैसे ही रेस शुरु हुई सभी बच्चे तेज़ी से मंजिल की तरफ लपके बिना नींबू को बचाने का ख्याल किए. लेकिन एक बच्चे ने दौड़ते बच्चों को देखकर भी हड़बड़ी नहीं दिखाई. और अपने धैर्य और संयम बनाए रखा. जो उसकी जीत की वजह बना.

धैर्य और समझ से धीरे चलकर भी मिल जाती है मंज़िल
रेस का वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने इसकी तुलना खरगोश और कछुए वाली उस रेस से की जो हम सबने बचपन में पढ़ी औऱ सुनी है. जो ये साबित करती है कि हमेशा तेज़ भागने वाला ही नहीं जीतता. न ही तेज़ी दौड़ने वाला हमेशा मंजिल तक पहुंचता है . कई बार धीरे मगर धैर्य से काम लेने वाला भी तेज रफ्तार को मात देकर सफलता के शिखर पर पहुंच जाता है. इस वीडियो के ज़रिए यही संदेश देने की कोशिश भी की गई.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG, Viral Video on Social Media



Leave a Reply

Your email address will not be published.